Khulasa-news


आउबामेयांग के दो शानदार गोल से आर्सेनल ने हासिल किया 14वां एफए खिताब

स्पोर्ट्स 

आर्सेनल ने चेल्सी को दो-एक से हराकर अपना 14वां एफए कप खिताब अपने नाम कर लिया. वेम्ब्ले स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कप्तान पिएर एमरिक आउबामेयांग ने दो गोल दाग कर अपनी टीम को जीत हासिल करवाई है. कप्तान ने यह 2 गोल तब किए जब टीम एक गोल से पीछे चल रही थी. क्रिस्टियान पुलिसिक ने 5वें मिनट में गोल दाग कर चेल्सी को एक-शून्य से आगे कर दिया था. चेल्सी की समानता हासिल करने की आशाों को उस वक्त और झटका लग गया जब 73वें मिनट में माटेयो कोवाकिक को दूसरा पीला कार्ड मिला. उसने मुकाबले का अंत 9 प्लेयर्स के साथ किया क्योंकि प्रेडो को चोट के वजह से स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया.

चेल्सी मैच के शुरुआत में ही हावी रही थी और पुलिसिक ने 5वें मिनट में टीम को बढ़त दिलाई. वह एफए कप के फाइनल मैच में गोल करने वाले पहले अमेरिकी प्लेयर भी बने. हालांकि आर्सेनल ने 28वें मिनट में बराबरी कर ली थी. आउबामेयांग ने इस मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदल कर अपनी टीम को बराबरी पर खड़ा कर दिया. चेल्सी के कप्तान सीजर अजपिलिसुएटा द्वारा फाउल किए जाने के वजह से आर्सेनल को पेनाल्टी दी गई थी . 

परेशान नजर आ रही चेल्सी की मुसीबतें तब और बढ़ गई जब 67वें मिनट में आउबामेयांग ने दूसरा गोल दाग कर अपनी टीम को दो-एक से आगे कर दिया. चेल्सी अपनी मुसीबत से उबर तो नहीं पाई और आर्सेनल ने आखिरी में 14वां एफए कप अपने नाम कर लिया. वह इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम रही है.

केविन पीटरसन ने कहा- द्रविड़ ने मुझे सबसे सुंदर ईमेल लिखा, स्पिन खेलने की कला

मोर्गन का बड़ा बयान, कहा- हम हमेशा जीत के इरादे के साथ खेलते

दर्शकों के बिना पहली बार खेला जाएगा एफए कप का फाइनल मुकाबला

 

Related posts