Khulasa-news


इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का बड़ा एलान, अगस्त माह से शुरू होगा काउंटी सत्र

स्पोर्ट्स 

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को घोषणा की कि स्थगित काउंटी क्रिकेट सत्र 2020 अंतत: एक अगस्त से शुरू होगा. काउंटी सत्र अप्रैल में शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया था जबकि ईसीबी ने अपने नए टूर्नामेंट 'द हंड्रेड' को भी 2021 तक टाल दिया.

काउंटी चैंपियनशिप के प्रारूप पर फैसला 18 प्रथम श्रेणी काउंटी जुलाई की शुरुआत में करेगी और इसके बाद नए कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी. ईसीबी ने बयान में कहा, '2020 में महिला घरेलू क्रिकेट खेलने की प्रतिबद्धता भी जताई गई, लेकिन नए एलीट घरेलू ढांचे की योजना को टाला जा सकता है.' उन्होंने कहा, 'पुरुष और महिला घरेलू सत्र की तैयारी और योजना सरकार और मेडिकल पेशेवरों की सलाह पर निर्भर करेगी क्योंकि खिलाड़ियों, स्टाफ और अधिकारियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है.' खिलाड़ी 'एक जुलाई को या इससे पहले' ट्रेनिंग दोबारा शुरू कर सकते हैं और सत्र की योजना में लाल गेंद और सफेद गेंद के क्रिकेट के विभिन्न विकल्प शामिल हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी आठ जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के साथ होगी जो जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खेली जाएगी. कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मार्च से ठप है.

अपनी बल्लेबाज़ी से लोगों का दिल जीत चुके है सनथ जयसूर्या

शोएब अख्तर का फूटा गुस्सा, पीसीबी और हफीज पर साधा निशाना

ICC कर सकती है टेस्ट चैंपियनशिप में बाद बदलाव

Related posts