Khulasa-news


एक्टिंग के साथ साथ अपनी गायकी के लिए भी मशहूर है Tanikella Bharani

एंटरटेनमेंट 

टॉलीवुड के जाने माने एक्टर Tanikella Bharani को आज के समय में कौन नहीं जानता है. वह अक्सर ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते है. वहीं Tanikella Bharani वह आज अपना 66वां जन्मदिन मना रहे है. Tanikella Bharani ने 70 के दशक के मध्य में मंचीय नाटक किए और इस दौरान उन्होंने टॉलीवुड अभिनेता रोलपल्ली की फील में किरदार निभाया. उनकी मदद से Tanikella Bharani  ने छोटे संवाद और मंच के दृश्य लिखना प्रारंभ किया. जिसके बाद Tanikella Bharani थिएटर आर्ट्स में डिप्लोमा पूरा कर लिया. रल्लापल्ली की सलाह के बाद वह चेन्नई चले गए.

वहीं Tanikella Bharani 1984 में कंचू कवचम के लिए एक संवाद लेखक के रूप में अपने करियर की शुरुआत की. उन्होंने लेडीज टेलर, श्री कनक महालक्ष्मी रिकॉर्डिंग डांस ट्रूप (1987), वरसुधोचादु (1988), चेट्टू किंडा प्लीडर (1989), स्वरा कल्पना ( 1989), शिवा (1989) और सीनू वासंती लक्ष्मी (2004). तनीकेला ने गुंडम्मगारी मनवडू (भाल भलेटी मांडू) के गाने भी लिखे और गाए. जिसके बाद उन्होंने 1999 में हिंदी कॉमेडी फिल्म मैं तेरे प्यार में पागल में भी मुख्य किरदार निभाया. समुद्रम में उनके शक्तिशाली विरोध ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ खलनायक के रूप में नंदी पुरस्कार जीता. 2000 के बाद, उन्होंने मनमाधुदु (2002), ओकारिकी ओकारू (2003), सांबा (2004), मल्लिसवारी, गोदावरी (2006), और हैप्पी (2006) जैसी फिल्मों में अधिक परिपक्व भूमिकाएं निभानी शुरू कीं.

Tanikella Bharani द्वारा निर्देशित तेलुगु नाटक फिल्म मिथुनम एक 2012 की एस पी बालासुब्रह्मण्यम और लक्ष्मी की विशेषता है. इस फिल्म के लिए तनीकेला भरनई को सर्वश्रेष्ठ निर्देशन के लिए सिनेमा अवार्ड स्पेशल जूरी अवार्ड से सम्मनित हुए. 

ट्रोल होने के बाद संयुक्ता हेगड़े दिया ट्रोलर्स को करारा जबाव

जानिए फिल्म बाहुबली में कौन था कटप्पा के किरदार के लिए पहली पसंद

जी वी प्रकाश और सूर्या के फैंस के लिए आई चौकाने वाली खबर

Related posts