Khulasa-news


चीनी एप्स को बैन करने के बाद पेटीएम की ओर से आया शानदार बयान

खबरें 

 

कोरोना काल में पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने 59 चीनी एप्स को प्रतिबंधित किए जाने के भारत सरकार के फैसले को साहसिक करार दिया है. उन्होंने इस फैसले को राष्ट्रीय हित में उठाया गया कदम बताया है. भारत सरकार ने सोमवार की शाम को टिकटॉक, शेयर-इट, कैमस्कैनर और लाइकी सहित 59 चीनी एप्स को प्रतिबंधित करने की घोषणा की थी. शर्मा का यह बयान काफी अहम है क्योंकि पेटीएम का परिचालन करने वाले One97 Communications में चीन की अलीबाबा और आंट फाइनेंशियल ने बड़ा निवेश किया है. One97 Communications में अलीबाबा और उससे संबद्ध कंपनियों की 25 फीसद हिस्सेदारी है. 

अच्छी रेटिंग वाले म्यूचुअल फंड भी कर सकते है नकारात्मक प्रदर्शन

अपने बयान में शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि, ''राष्ट्रीय हित में उठाया गया बोल्ड कदम. आत्मनिर्भर एप इकोसिस्टम की तरफ उठाया गया एक कदम. सबसे अच्छे भारतीय उद्यमियों के पास आगे आकर भारतीय द्वारा भारतीयों के लिए सर्वश्रेष्ठ के निर्माण का मौका है. ये है भारत की डिजिटल क्रांति का असर

इस तरीके को अपनाकर आसानी से पा सकते है Income Tax में छूट

दूसरी ओर भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ ही मरीजों के महामारी से उबरने की दर भी लगातार सुधर रही है. अब तक 5.50 लाख संक्रमितों में से 3.34 लाख तक स्वस्थ भी हो चुके हैं. जो कोरोना संक्रमण के बीच राहत की खबर है. इस तरह मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 58.67 फीसद हो गई है. हालांकि, महाराष्ट्र समेत कुछ राज्यों में संक्रमण का प्रसार जारी है. इसको देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है. आइसीएमआर के मुताबिक देश में अब तक 86,08,654 नमूनों की जांच हुई है.

ऑनलाइन ठगी के पीड़ितों को राहत देने आ गया बीमा, मात्र साढ़े छह रुपए है प्रीमियम

शेयर बाज़ार में फिर लौटी बहार, सेंसेक्स 35 हज़ार के पार

पेट्रोल-डीजल के दाम में क्या हुआ बदलाव ? जानिए आज के भाव

 

Related posts