Khulasa-news


बेल्जियम में फूटबाल की शानदार वापसी, इस टीम ने हासिल किया बेल्जियम कप का खिताब

स्पोर्ट्स 

बीते कई दिनों से दुनियाभर में लगातार कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है, जिसके कारण आज कई चीजों पर इसके संक्रमण और इस वायरस के बढ़ती जा रही महामारी के कारण प्रभावित हुए है. इतना ही नहीं इस वायरस का असर सबसे ज्यादा खेल जगत में देखने को मिला है. जिसके कारण कई मैच रद्द कर दिए गए थे लेकिन अब उन सभी का आयोजन फिर से किया जा रहा है. 

विंगर लियोर रेफाइलोव के गोल की बदौलत रॉयल एंटवर्प ने क्लब ब्रूज को 1-0 से हराकर बेल्जियम कप का खिताब हासिल कर लिया था. मार्च के उपरांत यह देश में पहला प्रतिस्पर्धी फुटबॉल मुकाबला कहा जा रहा था. कोविड महामारी की वजह से हालांकि शनिवार को यह मुकाबला किंग बाउदोइन स्टेडियम में दर्शकों की गैरमौजूदगी में खेला जा रहा था.

एंटवर्प ने शानदार डिफेंस का नजारा पेश करते हुए तीसरी बार बेल्जियम कप का खिताब हासिल किया और ब्रूज को घरेलू खिताब का डबल पूरा करने से रोक दिया. सॉकर लीग ने कोविड 19 महामारी की वजह से सत्र को बीच में ही खत्म करने का निर्णय किया था जिसके बाद ब्रूज 16वीं बार बेल्जियम लीग का चैंपियन बना था. मैच का एकमात्र गोल 25वें मिनट में रेफाइलोव ने दागा जो 7 वर्ष ब्रूज की ओर से खेलने के उपरांत 2 वर्ष पहले एंटवर्प से जुड़े थे.

एफए कप हासिल करने के बाद मैनेजर आर्टेटा ने गार्डियोला का शुक्रिया अदा किया

आउबामेयांग के दो शानदार गोल से आर्सेनल ने हासिल किया 14वां एफए खिताब

हैमिल्टन ने बनाया नया रिकॉर्ड, ब्रिटिश ग्रां प्री में हासिल की पोल पोजिशन

Related posts