Khulasa-news


सेविला ने हासिल की चौथी जीत

स्पोर्ट्स 

सेविला ने मालोर्का को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में अपनी निरंतर चौथी जीत हासिल कर ली है. जिससे वह चैंपियन्स लीग के अगले चरण के लिए क्वालीफाई करने के करीब भी जा चुके है. फाॅरवर्ड लुकास ओकामपोस और यूसुफ एन नेसेरी ने सेविला की तरफ से गोल कर लिया है. जिससे सेविला की टीम चौथे चरण पर अपनी जगह मजबूत करने से केवल कुछ चरण पीछे रह गयी है.

यूरोप की शीर्ष क्लब मुक़ाबले चैंपियन्स लीग में चोटी के चार स्थानों पर रहने वाली टीमें भाग लेती हैं. सेविला के अभी एटलेटिको मैड्रिड के समान 66 अंक हैं लेकिन गोल अंतर के कारण वह चौथे चरण पर है. वह 5वें चरण के विल्लारीयाल से 9 अंकों से आगे है और एक अंक दर्ज करने पर उसका कम से कम चौथा स्थान सुनिश्चित हो चुका है. सेविला 2018 में चैंपियन्स लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था लेकिन वर्तमान सत्र के लिये क्वालीफाई नहीं कर सके. इस बार उसे यूरोपा लीग में खेलना है जहां उसका सामना रोमा से होगा. इस बीच वेलेंसिया को लेगानेस से 1-0 से हार को देखना पड़ा जिससे उसके अगले सत्र में यूरोपा लीग में स्थान बनाने की उम्मीदों पर पानी फिर गया. वेलेंसिया ने एक पेनल्टी किक भी गंवायी जबकि लेगानेस की तरफ से रूबेन पेरेज ने 18वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदल दिया.

इस रिजल्ट से वेलेंसिया नौवें चरण पर फिसल गया है. 5वें और छठे स्थान पर रहने वाली टीमें यूरोपा लीग में जगह बना चुकी है. वेलेंसिया और छठे स्थान की टीम गेटाफे के बीच तीन अंक का अंतर है. अन्य मैचों में एथलेटिक बिलबाओ ने लेवांटे पर 2-1 की जीत से यूरोपा लीग में क्वालीफाई करने की उम्मीदें बनाई रखी. रॉल र्गिसया के दो गोल से दर्ज की गयी इस जीत से एथलेटिक सातवें स्थान पर पहुंच चुका है. एक अन्य मैच में इबार ने अंकतालिका में आखिरी चरण पर चल रही एस्पेनयोल को 2-0 से हराया. एस्पेनयोल की यह निरंतर सातवीं हार है.

इस दिन टीम इंडिया ने हासिल की थी बड़ी उपलब्धि

कोरोना काल के बीच मैदान में उतरी न्यूजीलैंड की टीम

जीत को लेकर होल्डर का बयान, कहा- गेंदबाजों ने निभाई भूमिका अहम् भूमिका

Related posts