Khulasa-news


82 साल के मनोज कुमार को भा गई बच्चे की देशभक्ति, वीडियो शेयर कर कहा- इसे ऑस्कर मिलना चाहिए

एंटरटेनमेंट 

फिल्मों, सोशल गैदरिंग्स और अवॉर्ड फंक्शनों से लम्बे समय से दूर भारत कुमार सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। 82 साल के मनोज ने ट्विटर हैंडल पर एक छोटे बच्चे का वीडियो शेयर किया है जिसमें वह पुलिस की वर्दी पहने एक डायलॉग बोलता नजर आता है। मनोज कुमार को इस बच्चे की देशभक्ति इतनी पसंद आई कि उन्होंने वीडियो शेयर कर इसे ऑस्कर देने की मांग कर डाली।

फरवरी 2020 में हुए थे सम्मानित

बात मनोज कुमार की करें तोभारतीय सिनेमा में उनकेयोगदान के लिए बॉलीवुड के डब्ल्यूबीआर गोल्डन एरा सम्मान के साथ उन्हें फरवरी 2020 मेंवर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने सम्मानित किया था। इससे पहले पद्म विभूषण दिलीप कुमार को भी यहसम्मान मिल चुका है। सम्मान पत्रसंतोष शुक्ला वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स के अध्यक्ष और प्रो. डॉ राजीव शर्मा द्वारा ने उनके घर जाकर दिया था।

नारे पर बनाई थी फिल्म

मनोज कुमार की पहली फिल्म फैशन 1957 में आई थी। लेकिन उन्हें लोकप्रियता 1965 में रिलीज हुई शहीद से मिली। देशभक्ति फिल्मों में एक्टिंग कर चुके मनोज कुमार ने भूतपूर्व भारतीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के कहने पर उपकार बनाईं जो शास्त्री जी के दिए हुए नारे जय जवान जय किसान पर आधारित थी। फिल्म 'उपकार' के लिए मनोज कुमार को नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Related posts