Khulasa-news


अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, कोकीन बरामद

drugक्राइम खबरें पंजाब सभी 

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो एनसीबी की अमृतसर इकाई ने अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है. जानकारी के मुताबिक यह गिरोह पंजाब, दिल्ली, मुंबई से नशा तस्करी कर रहा था. इसके तार कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में बैठे इंटरनेशनल तस्करों के साथ जुड़े थे. इस गिरोह की जानकारी देते हुए एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर जरनल एसके झा ने बताया कि कनाडा से एक प्लॉटर/प्रिंटर मशीन कनाडा से पंजाब के जालंधर के एक व्यक्ति के नाम पर आई.

वहीं शिप के माध्यम से आए समान से नशे की खेप भारत आने की जानकरी एनसीबी को मिली थी. इस मशीन में साउथ अमेरिका की उच्च स्तर की कोकीन थी. यह कोकीन कनाडा से पंजाब पहुंचाई जानी थी. दिल्ली जोन के एनसीबी अधिकारियों ने तुरंत एक्शन लेते हुए कनाडा से आए प्लॉटर/प्रिंटर मशीन में से 422 ग्राम कोकीन बरामद की है.

वहीं कोकीन की खेप को जालंधर निवासी योगेश कुमार धुनाने ने अंतरराष्ट्रीय गिरोह के जरिये मंगवाई थी. वहीं दिल्ली एनसीबी ने खेप का डुप्लीकेट तैयार कर जालंधर स्थित पते पर भेज दी. जालंधर में जैसे ही योगेश कुमार खेप को प्राप्त करने लगा, वहीं अधिकारियों ने उसे तुरंत अरेस्ट कर लिया. पूछताछ के दौरान उसने एनसीबी अधिकारियों को बताया कि इस प्रकार की खेप पंजाब के कई लोग मंगवा रहे हैं.

योगेश कुमार की जांच के आधार पर अमृतसर निवासी अक्षिंदर सिंह के घर में छापामारी की. एनसीबी की टीम की छापामारी से पहले ही वह फरार हो गया है. एनसीबी टीम ने योगेश कुमार से एक कार भी बरामद की है. योगेश कुमार जालंधर के मोहल्ला इस्लामाबाद का रहने वाला है.

 

Related posts

One Thought to “अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, कोकीन बरामद”

  1. […] एवेन्यू स्थित लाल क्वार्टर में ले आई. नशा छुड़ाओ केन्द्र कई बार ले गई, इलाज भी […]

Comments are closed.