Khulasa-news


यहां शादी के बाद 3 दिन तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जाते शौचालय

marriage-min(1)खबरें खबरें जरा हटके सभी 

शादी-विवाह की अनोखी रस्मों को लेकर आपने कई तरह की खबरें देखी होंगी, लेकिन आज आपको हम एक ऐसी रस्म के बारे में बताने जा रहे है जिसे जानकर आप यह कह उठेंगे कि भला ऐसी भी कोई रस्म हो सकती है। जी हां इंडोनेशिया में एक ऐसा समुदाय है जिसका नाम है टीडॉन्ग, इनके शादी के रीति-रिवाज बेहद अजीबोगरीब हैं।

बता दें कि यहां दूल्हा-दुल्हन को शादी के तीन दिन तक शौचालय जाने की इजाजत नहीं होती। सुनने में ये चाहे भले ही थोड़ी अटपटी लगे, लेकिन उन लोगों के लिए ये रिवाज आम है। ऐसा करने के पीछे कुछ खास वजह है। उनका मानना है कि शादी के तीन दिनों तक अगर दूल्हा और दुल्हन घर के शौचालय का प्रयोग करेंगे तो इससे उनकी किस्मत को बुरी नजर लगेगी हो सकता है कि उनकी शादी ज्यादा दिनों तक न टिके और कोई ना कोई अनहोनी या किसी की मौत हो जाएं।

इसी वजह से नए जोड़ों को शादी के तीन दिनों तक कम से कम खाना दिया जाता है। तीसरे दिन इस रिवाज के पूरे होने के बाद दोनों नहाते है और अपनी नई जिंदगी की शुरूआत करते हैं। इनके और भी ऐसे कई रिवाज है जैसे कि जब तक

इसे भी पढ़ें- वैज्ञानिकों ने माना, घर में डॉगी है तो बच्चों को नहीं होगी एलर्जी

दूल्हा अपनी दुल्हन के लिए गाना नहीं गाता, वह उसे देख नहीं सकता। दुल्हन को मंगनी के बाद घर से निकलने की इजाजत नहीं होती और अगर शादी में दूल्हा मंडप में देर से पहुंचा तो उसे हर्जाना भी भरना पड़ता है।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Facebook Comments

Related posts