Khulasa-news


वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप: पहले राउंड में बृजेश यादव 5-0 से जीते

Brijesh Yadav-minखबरें सभी स्पोर्ट्स 

भारत ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में अच्छी शुरुआत की है। बता दें कि रूस में खेले जा रहे टूर्नामेंट के 81 किग्रा वेट कैटेगरी में मंगलवार को बृजेश यादव ने पोलैंड के मेलुज गोइनस्की को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराया। हालांकि शुरुआती बाउट में पोलैंड के खिलाड़ी ने अच्छे पंच लगाए। लेकिन बृजेश ने अच्छे मूवमेंट के साथ वापसी की और विरोधी खिलाड़ी पर लगातार पंच लगाए। इस साल थाईलैंड और इंडिया ओपन में सिल्वर मेडल जीतने वाले बृजेश के पंच से गोइनस्की चोटिल भी हो गए।

बृजेश अब राउंड-32 में तुर्की के बायरम मलकान के खिलाफ उतरेंगे, जिन्हें पहले दौर में बाई मिली। यह मुकाबला रविवार को होगा। भारत के तीन मुक्केबाजों अमित पंघाल (52 किग्रा), कविंदर सिंह बिष्ट (57 किग्रा) और आशीष कुमार (75 किग्रा) को पहले दौर में बाई मिली है। वर्ल्ड चैंपियनशिप में इस बार ओलिंपिक में शामिल आठ कैटेगरी के मुकाबले खेले जा रहे हैं। पहले टूर्नामेंट में 10 कैटेगरी के मुकाबले होते थे। पुरुष खिलाड़ी अब तक वर्ल्ड चैंपियनशिप में कभी भी गोल्ड मेडल नहीं जीत सके हैं।

रूस के बॉक्सिंग फेडरेशन ने चैम्पियनशिप के दौरान हर खिलाड़ी का डेटा तैयार करने के लिए स्टैटीस्पोर्ट के साथ करार किया है। इसके तहत हर मुकाबले के दौरान खिलाड़ियों के प्रदर्शन को एकत्रित किया जाएगा। पहली बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप के इसका प्रयोग किया जा रहा है। इससे हर खिलाड़ी को अपने खेल को और सुधारने का मौका मिलेगा।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा स्पोर्ट्स पर करें क्लिक

Related posts