यहां पर रेप करने वालों को लगेंगे नपुंसक के इंजेक्शन

rape-minखबरें दुनिया सभी 

बलात्कार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को देखते हुए एक राज्य ने दोषियों को नपुंसक बनाने के लिए केमिकल के इस्तेमाल का फैसला किया है। बता दें कि अमेरिका के अलाबामा में इसको लेकर नया कानून बनाया है। नए कानून के तहत 13 साल से कम के बच्चों के साथ सेक्स अपराध करने वालों को नपुंसक बनाने के इंजेक्शन लगाए जा सकते हैं या उनको दवा दी जा सकती है।

पैरोल पर छोड़े जाने से पहले इंजेक्शन

इस कानून के अनुसार, बच्चों के साथ सेक्स अपराध के दोषियों को पैरोल पर छोड़े जाने से पहले इंजेक्शन लगाए जा सकते हैं। इस इंजेक्शन के कारण व्यक्ति का सेक्स ड्राइव घट जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंजेक्शन लगाने के बाद इसका असर हमेशा के लिए नहीं रहेगा बल्कि कुछ समय तक ही इसका असर रह सकता है। पैरोल लेने से करीब एक महीने पहले से ये इंजेक्शन लगाए जाएंगे।

दोषी व्यक्तियों को देना होगा इंजेक्शन का खर्च

आपको बता दें कि इस इंजेक्शन का खर्च दोषी व्यक्तियों को ही देना पड़ेगा। इंजेक्शन नहीं लगवाने का फैसला करने वाले लोगों को जेल से नहीं छोड़ा जाएगा।

इस चीज को कोर्ट ही तय करेगा कि कब तक दोषी को इंजेक्शन लगाए जाने की जरूरत है। अलाबामा में कानून बनाए जाने के साथ ही अब अमेरिका में सात ऐसे राज्य हो जाएंगे जहां केमिकल कैस्ट्रैक्शन के इस्तेमाल का प्रावधान है इनमें लूसिआना और फ्लोरिडा शामिल हैं।

टैबलेट या इंजेक्शन का इस्तेमाल

बता दें कि केमिकल कैस्ट्रैक्शन में टैबलेट या इंजेक्शन का इस्तेमाल होना है। इससे टेस्टोस्टिरोन का प्रॉडक्शन प्रभावित होता है और व्यक्ति का सेक्स ड्राइव कमजोर हो जाता है, हालांकि ट्रीटमेंट बंद होने के बाद इसका असर घटने लगता है।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Facebook Comments

Related posts

One Thought to “यहां पर रेप करने वालों को लगेंगे नपुंसक के इंजेक्शन”

  1. […] पिलाने से बेहोश हुई किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। उसके बाद किशोरी को आरोपी धरपा […]

Comments are closed.