Khulasa-news


एक पल गवाएं बगैर पीएम मोदी ने दे दी सीडीएस पद की मंजूरी: राजनाथ

rajnath singh-minखबरें राजनीति राष्ट्रीय सभी 

राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में मंगलवार (14 जनवरी) को आयोजित आर्म्ड फोर्स वेटरन्स डे समारोह को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संबोधित किया। उन्होंने देश की सुरक्षा का श्रेय आर्मी के वीर जवानों को दिया। साथ ही सीडीएस पद के सृजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुमति लेने का जिक्र भी किया।

उन्‍होंने कहा कि पिछले20-21 सालों से चर्चा जारी थी कि चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टॉफ का पद होना चाहिए। लेकिन रक्षा मंत्री बनते ही मैने इस पर प्रधानमंत्री के साथ विचार विमर्श किया। उन्‍होंने इसपर एक मिनट का समय भी नहीं गंवाया और इसपर सहमत हो गए। साथ ही उन्‍होंने कहा है कि यदि आज भारत सुरक्षित है तो न केवल सीमाएं बल्‍कि देश की एकता भी सुरक्षित है। इसका श्रेय आर्मी के आप जैसे साहसी वीरों को है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ बिपिन रावत के साथ थल सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवाणे मंगलवार को राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में हैं। आज यहां चौथे आर्म्ड फोर्स वेटरन्स डे समारोह को आयोजित किया गया है जिसमें वे शामिल हुए। पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ चुने जाने के बाद पहली बार जनरल रावत दिल्ली से बाहर किसी आधिकारिक समारोह में शामिल हो रहे हैं ।

इस मौके पर सेनाध्यक्ष मनोज नरवाणे ने कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा है कि सेनानिवृत्ति के बाद भी पूर्व सैनिक अलग-अलग क्षेत्रों के जरिए राष्ट्र निर्माण में लगे रहते हैं।

सेना की ओर से 14 जनवरी को फील्ड मार्शल केएम करिअप्पा के सेवानिवृत्ति को (पूर्व सैनिक दिवस) के तौर पर मनाया जाता है। वे आर्मी के पहले कमांडर-इन-चीफ थे जिन्होंने 1949 में सर फ्रैंसिस बुचर से प्रभार लिया था। इसके बाद 15 जनवरी को आर्मी डे मनाया जाता है।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Related posts