चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार पर कल से लगाई रोक

eciखबरें राजनीति सभी 

एक अभूतपूर्व कदम में चुनाव आयोग ने बुधवार को घोषणा की कि पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार कल (गुरुवार) को समाप्त हो जाएगा। कोलकाता में भाजपा प्रमुख अमित शाह के रोड शो के दौरान भड़की हिंसा को देखते हुए, पोल पैनल ने 19 मई को अंतिम चरण के मतदान से पहले राज्य में चुनाव प्रचार के लिए अनुच्छेद 324 के तहत अपनी शक्तियां लागू कीं।

चुनाव आयोग ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह पहली बार है कि किसी राज्य में छोटे चुनाव अभियान में कटौती करने के लिए उसे इस तरह से अनुच्छेद 324 को लागू करना पड़ा। चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को गुरुवार (16 मई) को रात 10 बजे के बाद लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए प्रचार करने से रोक दिया है।

प्रमुख सचिव (गृह) को भी ड्यूटी से मुक्त कर दिया

इस बीच, गृह मंत्रालय ने एडीजी इंटेल राजीव कुमार को कोलकाता हिंसा के सिलसिले में तलब किया है, और उन्हें गुरुवार को सुबह 10 बजे तक पेश होने को कहा है। पश्चिम बंगाल मंत्रालय में प्रमुख सचिव (गृह) को भी ड्यूटी से मुक्त कर दिया गया है।

Facebook Comments

Related posts

2 Thoughts to “चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार पर कल से लगाई रोक”

  1. […] पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में विश्व भारती विश्वविद्यालय में स्टूडेंट्स ने एडमिशन फॉर्म के कीमत में 20 फीसदी के इजाफे के विरोद में प्रदर्शन शुरू कर दिया। यूनिवर्सिटी के कुलपति ने आरोप लगाया है कि छात्रों ने विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार को बंद कर दिया है। वीसी बिद्युत चक्रवर्ती ने कहा कि छात्र मंगलवार को प्रवेश फॉर्म की लागत में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी का विरोध कर रहे थे। छात्रों के एक वर्ग ने वीसी और वरिष्ठ शिक्षकों और अधिकारियों को भी घेरा। […]

  2. […] चुनाव आयोग ने मंगलवार को ईवीएम प्रतिस्थापन के आरोपों को पूरी तरह से झूठा और अफवाह करार दिया। चुनाव आयोग ने ये स्पष्ट करते हुए कहा कि ईवीएम के मूवमेंट कि जितनी भी वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं वे सब निराधार हैं और वीडियो में दिखाई दे रही मशीन अप्रयुक्त हैं। […]

Comments are closed.