Khulasa-news


कर्नाटक के बाद अब गोवा में कांग्रेस को तगड़ा झटका, 10 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

goa-minखबरें राजनीति सभी 

गोवा में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरने के बावजूद सरकार बनाने में नाकाम रहने वाली कांग्रेस को बुधवार को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के 10 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी। पार्टी छोड़नेवालों में विपक्षी नेता चंद्रकांत कावलेकर भी शामिल हैं।

वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि विपक्षी नेता समेत जिन 10 विधायकों ने कांग्रेस छोड़ी है वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। अब बीजेपी की गोवा विधानसभा में कुल संख्या बढ़कर 27 हो गई है। वे राज्य और विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए आए। उन्होंने इसके लिए कोई शर्त नहीं रखी है। उन सभी ने बिना किसी शर्त के बीजेपी ज्वाइन किया है।

बता दें कि कावलेकर की अगुवाई में 10 विधायकों ने राज्य विधानसभा के स्पीकर राजेश पाटनेकर से मुलाकात की और पार्टी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में बताया। साथ ही, उन्होंने एक अलग ग्रुप बनाने की बात कही। दस विधायकों का यह आंकड़ा कांग्रेस के कुल विधायकों की संख्या 15 का दो तिहाई है। जिसके बाद इन सभी के ऊपर दल-बदल कानून लागू नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक संकट: ‘अल्पमत’ में कुमारस्वामी सरकार, बीजेपी के पक्ष में नंबरगेम?

आपको बता दें कि इसका मतलब ये है कि वे गोवा फॉरवर्ड पार्टी और निर्दलीयों के समर्थन पर टिकी नहीं रहेगी, जो राज्य में सत्ताधारी गठबंधन सरकार में शामिल हैं। गोवा में कुल विधानसभा सदस्यों की संख्या 40 है जबकि बीजेपी के पास 17 विधायक है। उसे गोवा फॉरवर्ड पार्टी तीन विधायकों के साथ समर्थन दे रहे हैं जबकि तीन निर्दलीय भी सरकार में शामिल हैं। सभी छह को मंत्री का पद दिया गया है।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Facebook Comments

Related posts