हैप्पी बर्थडे माधुरी: इस गाने में पहना लगभग 20 लाख का लहंगा

madhuriएंटरटेनमेंट खबरें सभी 

माधुरी दीक्षित का आज जन्मदिन है. 90 के दशक में करोड़ों दिलों पर राज करने वाली धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज भी लोगों के दिलों में वहीं जगह बना रखी हैं. जितनी बेहतरीन आदाकारा होने के साथ ही शानदार डांसर है. माधुरी के डांस से हमेश लोगों को प्रेरणा मिली है. यही टैलेंट हर किसी पर भारी पड़ता है. अपने समय की सबसे मंहगी अभिनेत्री रहीं है माधुरी. उनकी फैन फॉलोइंग इतनी थी कि डायरेक्टर्स उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने के लिए लाइन लगाते थे.

15 से 20 लाख थी लहंगे की कीमत

माधुरी का टैलेंट ही था कि बॉलीवुड में उस वक्त केवल माधुरी दीक्षित ही ऐसी अदाकारा थीं जिन्हें पंडित बिरजू महाराज ने कोरियोग्राफ किया था. देवदास फिल्म ने गाने काहे छेड़ मोहे के दौरान जो लंहगा पहना था उसकी कीमत लगभग 15 से 20 लाख की थी. इस गाने को बिरजू महाराज ने कोरियोग्राफ किया था.

कोरियोग्राफर सरोज खान के सपोर्ट में उतरीं माधुरी दीक्षित

सबसे मशहूर रहा डोला रे डोला गाना

इतना ही नहीं माधुरी का नाम उन अदाकारा में शामिल है जिनके गानों में पानी की तरह पैसा बहाया गया था. वैसे तो शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन की मशहूर फिल्म ‘देवदास’ का गाना डोला रे डोला बेहद मशहूर रहा और इसका फिल्मांकन भी काफी पसंद किया गया.

गाने की शूटिंग पर खर्च किये गए थे 2,5 करोड़

इस गाने के लिए फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने भव्य सेट लगवाया था. इस गीत को हिंदी सिनेमा के सबसे महंगे गीतों में से एक माना जाता है. फिल्म की कोरियोग्राफर सरोज खान के मुताबिक गाने की शूटिंग पर करीब 2.5 करोड़ रुपये खर्च किए गए. इस गाने में माधुरी के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी डांस किया था

हाल ही में कलंक फिल्म में माधुरी का शानदार डांस ‘तबाह हो गए’ गाने पर देखने को मिला था. फिल्म बेशक फ्लॉप हो गई हो लेकिन अपने डांस से माधुरी ने एक बार फिर फैंस का दिल जीत लिया.

Facebook Comments

Related posts