विमान एएन-32 के मलबे पर बोले हार्दिक पटेल- चीन पर करो सर्जिकल स्ट्राइक

hardik patel-minखबरें राजनीति सभी 

एयरफोर्स के लापता विमान एएन-32 का मलबा मिलने के बाद राजनीति गर्माने लगी है। विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को घेरने में लगा है। गुजरात के कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने विमान गायब होने का चीन से कनेक्शन जोड़ते हुए सर्जिकल स्ट्राइक की बात कह दी है। जिस पर मोदी सरकार के मंत्री किरण रिजिजू ने पलटवार किया है।

हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कहा कि चीन मुर्दाबाद था और मुर्दाबाद ही रहेगा। चीन को कहना चाहते हैं कि हमारा विमान एएन-32 और जवान वापस करें। मोदी साहब चिंता मत करो, हम सब आपके साथ हैं। चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक कीजिए और हमारे जवान को वापिस लाइए।

वहीं उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि आप कांग्रेस पार्टी के एक नेता है, क्या आपको पता है अरुणाचल प्रदेश कहां है?

दरअसल विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश में मिला है। ऐसे में हार्दिक पटेल की तरफ से इसमें चीन कनेक्शन जोड़ने से मंत्री ने नाराजगी जाहिर की है।

आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना के विमान एएन-32 ने 3 जून को असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी। इसमें इंडियन एयर फोर्स के 13 कर्मी सवार थे। प्लेन को अरुणाचल प्रदेश के मेचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड पर लैंड करना था, लेकिन दोपहर में करीब 1 बजे इसका कंट्रोल रूम में संपर्क टूट गया है।

इसे भी पढ़ें- 12 हजार फीट ऊंचे पहाड़ पर मिला एएन -32 का मलबा

वहीं अब 3 जून से लापता हुए विमान का अरुणाचल प्रदेश के घने जंगलों में मलबे का कुछ हिस्सा मिला है। एयर फोर्स की टीम ने एएन-32 के टुकड़ों को अरुणाचल प्रदेश के लिपो नाम की जगह से 16 किलोमीटर उत्तर में देखा है। एयरफोर्स की टीम अब इन मलबों की जांच में जुट गई है। बता दें कि गायब हुए विमान की खोज के लिए तीन दल बनाए गए थे। हर संभावित स्थल पर सर्च ऑपरेशन चल रहा था। आखिरकार अरुणाचल प्रदेश के लिपो नामक स्थान से 16 किमी उत्तर स्थित घने जंगलों में विमान के पार्ट्स मिल गए।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक 

Facebook Comments

Related posts