Khulasa-news


चीन में अचानक जमीन धसने से गिरी बस 10 लोग हो गये लापता, कई की मौत

chainaखबरें दुनिया सभी 

चीन में अचानक सड़क के धंसने से एक बड़ा और गहरा गड्डा बन गया, जिससे एक बस और कुछ लोग उसमें गिर गए. हादसे में छह लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य लापता हैं. सरकारी मीडिया ने बताया कि फुटेज में एक बस स्टॉप पर खड़े लोग धंस रही सड़क से भागते नजर आ रहे हैं और बस आधी जमीन में धंसी नजर आ रही है.

साथ ही वीडियो में दिख रहा है कि घटना अस्पताल के बाहर हुई और गड्डे में एक विस्फोट भी हुआ.  सरकारी प्रसारणकर्ता सीसीटीवी ने बताया कि बचाव एंव राहत कार्य जारी है और हादसे के कारण का भी पता लगाया जा रहा है.

वहीं सीसीटीवी में देखने से पता लगाया जा सकता है कि घटना चिंगहई प्रांत की राजधानी शिनिंग में सोमवार शाम करीब साढ़े पांच बजे हुई. वहीं 16 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है.  वहीं चीन में अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, इन घटनाओं के लिए निर्माण कार्यों और देश के विकास की तीव्र गति को दोषी ठहराया जाता है.

इस तरह की घटना 2016 में केंद्रीय हेनान प्रांत भी हुई थी. उस समय भी सड़क का हिस्सा धस गया जिसने 3 लोग को निगल लिया था. एक प्रारंभिक जांच में पता चला था कि बारिश के कारण टूटने वाली सड़क के नीचे पानी के पाइप के कारण इस तरह की घटना हुई है. बता दें कि 2013 में शेन्जेन में एक इंडस्ट्रीयल एस्टेट के पास 10 मीटर चौड़ा सिंकहोल खुलने से पांच लोगों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें-  चीनी प्रोडक्शन 30 फीसदी घटा

Related posts