Khulasa-news


संसद में गूंजा हैदराबाद गैंगरेप कांड, जया ने कहा- बलात्कारियों को भीड़ के हवाले कर देना चाहिए

jaya bachchan-minखबरें राष्ट्रीय सभी 

हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और फिर जला कर मारने का मामला संसद में भी गूंजा है। शीतकालीन सत्र के सोमवार (2 दिसंबर) को लोकसभा में यह मुद्दा संसद में उठाया। साथ ही राज्यसभा में भी ये मामला गूंजा।

लोकसभा में स्पीकर ओम बिरला ने कहा है कि देश में जो घटनाएं घट रही हैं, उस पर संसद भी चिंतित हैं. मैंने प्रश्न काल के बाद इस पर चर्चा की अनुमति दी है। राज्यसभा में सांसद जया बच्चन ने दुष्कर्म के दोषियों को सार्वजनिक सजा देने की बात कही।

राज्य सभा में सभापति वेंकैया नायडू ने कहा है कि हैदराबाद में जो हुआ वह हमारे समाज और मूल्य प्रणाली के लिए अपमानजनक है। हमें देखना चाहिए कि ऐसी चीजें क्यों हो रही हैं और हमें उपायों की तलाश करनी चाहिए। मैं चाहता हूं कि सभी सुझाव दें। उन्होंने कहा कि बलात्कारियों को कोई दया नहीं दी जानी चाहिए। कोई नया बिल नहीं चाहिए, बल्कि इच्छाशक्ति की आवश्यकता है।

बता दें कि सदन में कांग्रेस समेत कई दलों ने यह मुद्दा उठाया। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कोई भी सरकार या नेता नहीं चाहेगा कि ऐसी घटना उनके राज्य में घटित हो। यह समस्या सिर्फ कानून बनाने से हल नहीं हो सकती है। ऐसे कृत्यों को मिटाने के लिए, ऐसे अपराधों के खिलाफ एक साथ खड़े होने की जरूरत है।

समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने कहा है कि मुझे लगता है कि यह समय है जब लोग चाहते हैं कि सरकार उचित और निश्चित जवाब दे। उन्होंने कहा है कि इस प्रकार के लोगों (बलात्कार के अभियुक्तों) को सार्वजनिक कर सजा देने की जरूरत है।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Related posts

One Thought to “संसद में गूंजा हैदराबाद गैंगरेप कांड, जया ने कहा- बलात्कारियों को भीड़ के हवाले कर देना चाहिए”

  1. […] डॉक्टर से 25 नवंबर की रात सामूहिक दुष्कर्म हुआ. अगले दिन सुबह अधजली हालत में शव […]

Comments are closed.