Khulasa-news


पाक पीएम इमरान खान को मिला ‘मुस्लिम मैन ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड

imran khan-min (1)खबरें दुनिया सभी 

जम्मू-कश्मीर के मसले पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी जारी है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार दुनियाभर में इस मसले को उठाने की कोशिश में लगे हुए हैं, लेकिन भारत ने दुनिया को अपना रुख साफ किया है।

संयुक्त राष्ट्र में भी मुस्लिम देशों की एकता की बात करने वाले इमरान को अब बड़ा अवॉर्ड मिल गया है। जॉर्डन की एक संस्था ने इमरान खान को ‘मुस्लिम मैन ऑफ द ईयर’ के अवॉर्ड से नवाजा है। इमरान को मिला ये सम्मान तब सामने आया है जब यूएन में उन्होंने एक बार फिर जेहाद की बात की थी।

बता दें कि जॉर्डन की संस्था रॉयल इस्लामिक स्ट्रेटेजिक स्टडीज सेंटर ने इमरान खान को ये अवॉर्ड दिया है। जिसमें क्रिकेट के क्षेत्र में उनके योगदान, राजनीति में उनके करियर को अहम बताया है। इस संस्था ने इमरान खान के साथ अमेरिकी नेता राशिदा तैलब को वुमेन ऑफ दे ईयर का अवॉर्ड दिया है।

इस संस्थान की तरफ से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहले क्रिकेट जगत में अपना और देश का नाम रोशन किया और वर्ल्डकप जीता। इसके बाद जब वह राजनीति में उतरे तो सीधे देश के प्रधानमंत्री बन गए। ऐसे में उनका जीवन मुस्लिम लोगों के लिए प्रेरणादायक रहा है।

जॉर्डन की तरफ से इमरान खान को लेकर जम्मू-कश्मीर का भी जिक्र किया गया है और उनकी तारीफ भी की गई है। मैगजीन का दावा है कि इमरान ने कश्मीर के मसले पर भारत से बात करने की कोशिश की है, हालांकि उनके मनमुताबिक नतीजा सामने नहीं आया था।

बात अगर रॉयल इस्लामिक स्ट्रेटेजिक स्टडीज सेंटर की करें तो ये संस्था हर साल प्रभावशाली मुस्लिम लोगों की सूची निकालती है। संस्था की तरफ से टॉप 500 मुस्लिम लोगों की मैग्जीन निकाली जाती है। जिसमें महिलाओं पुरुषों दोनों को शामिल किया जाता है।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Related posts