धोनी की जुबां से निकली आग तो कभी अंपायर ने चलाई लात ये हैं आईपीएल 2019 के विवाद

ipl-minखबरें सभी स्पोर्ट्स 

इंडियन टी-20 लीग के 12वें संस्करण में कई बड़े रिकॉर्ड बने तो कई ऐसे विवाद भी देखे गए जिनका जिक्र भविष्य में भी होता रहेगा। इसमें धोनी-कोहली और अश्विन जैसे कई ऐसे बड़े सितारों के नाम भी कलंकित हुए जिन्हें युवा क्रिकेट अपना आदर्श समझते हैं।

आईपीएल का 12वां सत्र इतिहास में खराब अंपायरिंग और खिलाड़ियों से विवाद के लिए हमेशा याद किया जायेगा। इस सीजन में ऐसे कई मौके आए जब खिलाड़ी अंपायर्स की नोक झोक देखने को मिली।

विराट कोहली और अंपायर

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर एक मैच के दौरान बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और अंपायर लॉन्ग के बीच बहस छिड़ गई। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस बहस के बाद गुस्से से तमतमाए लॉन्ग अंपायर ने रूम के दरवाजे को लात मारकर तोड़  (क्षतिग्रस्त) दिया था।

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब अंपायर द्वारा ऐसा विवादित फैसला दिया गया है। इससे पहले भी बैंगलोर और मुंबई के मैच में भी अंपायर ने मलिंगा के नो बॉल की अनदेखी कर दी थी। इसके बाद भी विराट आग-बबूला हो गये थे। उस मैच में बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा था। अंपायर की इस गलती को लेकर खुद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने आवाज उठाई थी।

महेंद्र सिंह धोनी पर जुर्माना

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया था। बीच मैदान जाकर अंपायर से उलझने पर धोनी पर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों ने मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया था। धोनी अंपायर के एक डीसीजन से नाराज होकर डगआउट से सीधे मैदान पर अंपायर से भिड़ने चले गये थे।

अश्विन पर जमकर भड़ास

राजस्थान के खिलाफ एक मैच में अश्विन द्वारा गेंद फेंकने से पहले ही नॉन स्ट्राइक पर खड़े राजस्थान के बल्लेबाज जोस बटलर क्रीज से बाहर निकल गये थे। जिसके बाद अश्विन ने नॉन-स्ट्राइकर छोर की बेल्स गिराकर उन्हें रनआउट कर दिया था। अश्विन के इस रनआउट को कई लोगों ने सही ठहराया तो कई लोगों ने अश्विन पर जमकर भड़ास भी निकाली।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के लोकपाल न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) डीके जैन को सौरव गांगुली के खिलाफ हितों के टकराव की दो शिकायतें मिली थी। जिसमें कहा गया था कि 12 अप्रैल को दिल्ली के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले जाने वाले मैच में मेहमान टीम में सलाहकार की भूमिका निभाएंगे जबकि वह बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष भी हैं। हालांकि इस मामले में फैसला गांगुली के पक्ष में सुनाया गया था।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment