Khulasa-news


जयपुर में दो पक्षों में टकराव के बाद हिंसा, इंटरनेट बंद

police-min (2)खबरें राष्ट्रीय सभी 

राजस्थान की राजधानी जयपुर में दो समुदायों के बीच रविवार से शुरू हुए विवाद में मंगलवार रात फिर हिंसा भड़की। शहर के रावलजी चौराहे और बदनपुरा इलाके में दोनों पक्ष फिर से आमने-सामने आए। एक पक्ष के लोगों ने झगड़े के बाद पथराव किया और 30 से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। पथराव में 10 लोग घायल हो गए। शहर के 15 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू है। आज इंटरनेट पर रोक लगी।

उग्र भीड़ पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया। पुलिस ने उपद्रवियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठियां भांजकर भीड़ को खदेड़ा। शहर के कई इलाकों में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है। पुलिस ने 8 उपद्रवियों को हिरासत में लिया है और 5 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि गलतागेट, रामगंज, सुभाष चौक, माणक चौक, ब्रह्मपुरी, कोतवाली, संजय सर्किल, नाहरगढ़, शास्त्रीनगर, भट्टा बस्ती, आदर्शनगर, मोतीडूंगरी, लालकोठी, टीपी नगर और जवाहर नगर इलाके में धारा 144 लगाई गई है।

आपको बता दें कि 11 अगस्त को चार दरवाजा के पास शिव मंदिर में कांवड़ चढ़ा रहे लोगों पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था। इसके बाद से क्षेत्र में तनाव हाे गया। सोमवार रात को यह उग्र हो गया। भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। पूरे इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया। मंगलवार सुबह उपद्रवियों ने गलता गेट क्षेत्र में एक धार्मिक स्थल पर पथराव किया था। रात 10.30 बजे दो पक्षों में कहासुनी हुई और तनाव बढ़ गया।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Facebook Comments

Related posts