Khulasa-news


जापान ओपन 2019: सेमीफाइनल में साई प्रणीत, पीवी सिंधु हुई बाहर

pv sindhu-minखबरें सभी स्पोर्ट्स 

विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता भारतीय शटलर पीवी सिंधु को हराते हुए अकाने यामागुची ने जापान ओपन 2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। 21-18, 21-15 से हारते हुए सिंधु का इस साल का पहला खिताब जीतने का सपना अधूरा ही रह गया। महिला एकल क्वॉर्टर फाइनल में सिंधु पहले गेम में एक बार 11-7 से आगे थीं, लेकिन यामागुची ने पहला गेम 21-18 से जीतने के बाद दूसरा गेम 21-15 से अपने नाम किया।

बता दें कि यह सिंधु की यामागुची के हाथों 16 मुकाबलों में छठी हार थी। यह सिंधु-यामागुची की छह दिन में दूसरी भिड़ंत थी। इसके पहले पिछले रविवार को इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में भी सिंधु को 22 वर्षीय यामागुची के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

सिंधु इस साल अब तक खेले गए आठ टूर्नामेंटों में से सिर्फ एक के ही फाइनल में जगह बना पाईं जबकि दो के सेमीफाइनल में पहुंचीं। हैदराबादी खिलाड़ी ने अपनी आखिरी ट्रॉफी पिछले सात दिसंबर में वर्ल्ड टूर फाइनल के रूप में जीती थी। वहीं यामागुची इस साल तीन खिताब जीत चुकी हैं और अपने चौथे टाइटल से सिर्फ दो कदम दूर है। अब यामागुची का मुकाबला जापान ओपन के सेमीफाइनल में चीनी खिलाड़ी चेन यू फी से होगा। जबकि दूसरे सेमीफाइनल में मिचेल ली और ओकुहारा आमने-सामने होंगी।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने क्वॉर्टर फाइनल में इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो पर सीधे गेमों में जीत दर्ज कर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। प्रणीत ने सीधे गेमों में सुगियार्तो को 36 मिनट चले मुकाबले में 21-12, 21-15 से हराया। बहरहाल, फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें शीर्ष वरीय जापान के केंतो मोमोता की मुश्किल चुनौती से पार पाना होगा।

इसे भी पढ़ें- जापान ओपन 2019: दूसरे दौर में पहुंचे बी साई प्रणीत

आपको बता दें कि इससे पहले गैरवरीय भारतीय खिलाड़ी प्रणीत ने पहले गेम में 1-1 की स्कोर के बाद से ही अपना दबदबा बना लिया जबकि विश्व चैम्पियनशिप के पूर्व ब्रॉम्ज मेडलिस्ट इंडोनेशिया के खिलाड़ी उनके स्कोर का सिर्फ पीछा करते रहे। दूसरे गेम में हालांकि मुकाबला बराबरी था लेकिन प्रणीत ने पूरे मैच के दौरान लगभग तीन अंक की बढ़त बरकरार रखी और जब स्कोर 18-15 था तब उन्होंने लगातार तीन अंक बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Related posts

3 Thoughts to “जापान ओपन 2019: सेमीफाइनल में साई प्रणीत, पीवी सिंधु हुई बाहर”

  1. […] भी महिला खिलाड़ी ने पदक नहीं जीते हैं. सिंधु के नाम अब इसमें पांच पदक हो गए हैं. […]

  2. […] ये भी पढे़ें-  जापान ओपन 2019: सेमीफाइनल में साई प्रणीत, … […]

  3. […] इसे भी पढ़ें- जापान ओपन 2019: सेमीफाइनल में साई प्रणीत… […]

Comments are closed.