Khulasa-news


कर्नाटक सियासी ड्रामा: विधायकों के इस्तीफे पर बोले देवगौड़ा- हालात इमरजेंसी से भी बदतर

dev gowda-minखबरें राजनीति सभी 

कर्नाटक के सियासी ड्रामे से हड़कंप मचा हुआ है। इस दौरान जेडीएस प्रमुख देवगौड़ा ने इस पूरे मामले पर अपनी राय प्रकट की है। उन्होंने इस हालात को आपातकाल से भी खराब बताया है। देवगौड़ा ने 16 विधायकों के इस्तीफे पर कहा कि बीजेपी किसी भी तरह दक्षिण के राज्य में सत्ता में आना चाहती है।

देवगौड़ा ने कहा कि जब से कुमारस्वामी ने कांग्रेस के समर्थन से मुख्यमंत्री पद संभाला है तभी से राज्य के बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश में लगे हैं। येदियुरप्पा 2009 से ऑपरेशन कमल चला रहे हैं। हालांकि बीजेपी के पास बहुमत नहीं है, तब उन्होंने हमारे 10 विधायकों से इस्तीफा दिलवा दिया।

बीजेपी द्वारा बागी विधायकों को रुपये दिए जाने के सवाल पर देवगौड़ा ने कहा है कि उन्होंने दिया। हालांकि विधायकों के इस्तीफे पर बीजेपी अब तक यही कहती आ रही है कि इसमें उसका कोई हाथ नहीं है और विधायकों ने अपनी इच्छा से ये फैसला किया है।

देवगौड़ा ने कहा कि वह बहुत महत्वपूर्ण समय था जब सभी विपक्षी पार्टियां बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुई थीं क्योंकि देश को बीजेपी से गंभीर खतरा था। मुझे लगता है कि ताजा हालात इमरजेंसी से भी बदतर हैं। डीके शिवकुमार मुंबई के होटल में गए लेकिन उन्हें कमरा बुक होने के बाद भी होटल में घुसने नहीं दिया गया। मैंने अपने 60 साल के राजनीतिक जीवन में ऐसा नहीं देखा।

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक: देवगौड़ा ने कांग्रेस को दिखाए तेवर, मध्यावधि चुनाव के दिए संकेत

बता दें कि कर्नाटक कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया ने घोषणा की थी कि विधायकों की खरीद के मुद्दे पर पार्टी के नेता राज्यस्तरीय आंदोलन करते रहेंगे। उन्होंने बागी विधायकों की निंदा करते हुए कहा था कि वे पैसे और सत्ता के लिए गए। उन्होंने खुद को बेच दिया। मैं सभी बागी विधायकों से अपील करता हूं कि वो वापस आ जाएं।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Facebook Comments

Related posts

2 Thoughts to “कर्नाटक सियासी ड्रामा: विधायकों के इस्तीफे पर बोले देवगौड़ा- हालात इमरजेंसी से भी बदतर”

  1. […] इसे भी पढ़ें- कर्नाटक सियासी ड्रामा: विधायकों के इस… […]

Comments are closed.