Khulasa-news


धनबल से विधायकों को तोड़ने का काम कर रही बीजेपी: मायावती

mayawati-minखबरें राजनीति सभी 

कर्नाटक और गोवा में तेजी से बदल रहे राजनीतिक समीकरण पर पूरे देश की निगाहे टिकी हुई हैं। इस लेकर विपक्ष मोदी सरकार को घेरने में लगा हुआ है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को बीजेपी पर धनबल से विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाया है। मायावती ने इससे निपटने के लिए सख्त कानून बनाने की भी मांग की है।

मायावती ने ट्वीट किया कि बीजेपी एक बार फिर कर्नाटक व गोवा में जिस प्रकार से अपने धनबल व सत्ता का घोर दुरुपयोग करके विधायकों को तोड़ने आदि का काम कर रही है। यह देश के लोकतंत्र को कलंकित करने वाला है। वैसे अब समय आ गया है जब दलबदल करने वालों की सदस्यता समाप्त हो जाने वाला सख्त कानून देश में बने।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ईवीएम में गड़बड़ी व धनबल आदि से केंद्र की सत्ता में दोबारा आ गई, लेकिन 2018 और 2019 में देश में अबतक हुए सभी विधानसभा आमचुनाव में अपनी हार की खीज अब वह किसी भी प्रकार से गैर-बीजेपी सरकारों को गिराने के अभियान में लग गई है, जिसकी बीएसपी कड़े शब्दों में निंदा करती है।

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक सियासी ड्रामा: विधायकों के इस्तीफे पर बोले देवगौड़ा- हालात इमरजेंसी से भी बदतर

इससे पहले बसपा ने संसद परिसर में कर्नाटक और गोवा मुद्दे पर बीजेपी का विरोध किया। इस विरोध प्रदर्शन में कई विपक्षी पार्टियां शामिल हुईं। सपा, बसपा, टीएमसी, माकपा और एनसीपी जैसे दलों ने एकसुर में कहा कि बीजेपी कर्नाटक और गोवा में सरकारों को अस्थिर कर रही है। बीएसपी नेता दानिश अली ने कहा कि उनकी पार्टी विपक्ष के साथ एकजुट खड़ी है। अली ने कहा कि बीजेपी लोकतंत्र को कमतर करने के लिए हर कोशिश आजमा रही है।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Facebook Comments

Related posts