इगोर स्टिमाक बने भारतीय फुटबॉल टीम के नए कोच, 2 साल तक रहेगा कार्यकाल

footballखबरें सभी स्पोर्ट्स 

भारतीय फुटबॉल टीम को उसका नया कोच मिल चुका है. यह जिम्मेदारी क्रोएशिया की विश्व कप टीम के सदस्य और पूर्व मैनेजर इगोर स्टिमाक अब यह संभालेंगे एआईएफएफ ने उनके साथ दो साल का अनुबंध किया. बता दें कि वे स्टीफेन कॉन्सटेन्टाइन की जगह लेंगे. तकनीकी समिति ने चंद दिन पहले ही इस शीर्ष पद के लिए उनके नाम की सिफारिश की थी.

1998 में तीसरे स्थान पर रही क्रोएशियाई टीम

विश्व कप 1998 में तीसरे स्थान पर रही क्रोएशियाई टीम के सदस्य 51 वर्षीय स्टिमाक का तकनीकी समिति ने चयन किया था, जिसने 9 मई को चार उम्मीद्वारों के साक्षात्कार लिए थे. स्टिमाक एकमात्र उम्मीद्वार थे. जो साक्षात्कार के लिए स्वयं उपस्थित हुए.

फुटबॉल के प्रति इस शख्स की दिवानगी देख दंग रह जाएंगे आप

एक साल तक थे क्रोएशिया के कोच

स्टिमाक के अलावा अलबर्ट रोसा, ली मिंग-सुन्ग और हकन एरिकसन कोच पद के दावेदार थे. एआईएफएफ स्टिमैक के रिसर्च से प्रभावित होकर उन्हें कोच बनाने का निर्णय लिया. जुलाई 2012 से अक्टूबर 2013 तक क्रोएशिया 51 साल के स्टिमाक क्रोएशिया के राष्ट्रीय टीम के कोच थे. उनकी कोचिंग में टीम 2014 वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग प्लेऑफ तक पहुंची थी.

ईरान और कतर स्टिमाक  के क्लब को भी दी कोचिंग

स्टिमाक राष्ट्रीय टीम के साथ-साथ कई क्लब को भी कोचिंग दे चुके हैं. उनकी कोचिंग में हाजुक स्प्लिट ने 2004-05 में क्रोएशियन फुटबॉल लीग जीता था. उसी साल हाजुक स्प्लिट क्रोएशियन फुटबॉल कप के फाइनल में तक भी पहुंचा था. हाल ही में स्टिमैक एशियाई क्लब सेपहान (ईरान) और अल-शहनिया (कतर) को कोचिंग दी.

1998 में क्रोएशिया के लिए वर्ल्ड कप खेल चुके हैं स्टिमाक

क्रोएशिया के पूर्व डिफेंडर स्टिमाक ने 1990 से 2002 तक 53 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. वे 1998 वर्ल्ड कप में भी टीम के सदस्य थे. तब स्लावेन बलिचि के साथ उनकी जोड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इससे क्रोएशियाई टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी.

 

Facebook Comments

Related posts