Khulasa-news


दिल्ली विधानसभा चुनाव: लोक जनशक्ति पार्टी ने जारी की 15 उम्मीदवारों की लिस्ट

ram vilas paswan-minखबरें राजनीति सभी 

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार (14 जनवरी) को लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने अपने 15 उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी कर दिया है। पार्टी ने सदर बाजार से राजीव कुमार शर्मा, मुश्तफाबाद से अनिल कुमार गुप्ता, मोती नगर से महेश दूबे, देवली से सुनील तंवर, नरेला से अमरेश कुमार, मादीपुर से पूनम राणा, किराड़ी से अजीत कुमार, त्रीनगर से कमलदेव राय, शालीमार बागग से शिवेंद्र मिश्रा, वजीरपुर से शंकर मिश्रा, मटियाला महल से सुमित्रा पासवान सहित 15 उम्मीदवार को मैदान में उतार दिया है।

बता दें कि एलजेपी अकेले दम पर दिल्ली में विधानसभा चुनाव लड़ रही है। हालांकि केंद्र में उसका गठबंधन भारतीय जनता पार्टी से हैं और एनडीए का हिस्सा है। साथ ही साथ बिहार में भी एलजेपी एनडीए का हिस्सा है। पार्टी कह चुकी है कि उसका बीजेपी के साथ गठबंधन बिहार तक ही सीमित है।

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए वोटिंग 8 फरवरी को और मतगणना 11 फरवरी को होगी। वहीं दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 14 जनवरी को अधिसूचना जारी की गई। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारिख 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारिख 24 जनवरी है। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी 2020 को समाप्त होने जा रहा है।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Related posts