Khulasa-news


संसद परिसर में स्पीकर समेत कई सांसदों ने लगाई झाड़ू

parliament-minखबरें राजनीति सभी 

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की अगुवाई में शनिवार को संसद में स्वच्छता अभियान चला। स्पीकर ओम बिड़ला सहित बीजेपी के कई दिग्गज मंत्रियों और सांसदों ने संसद परिसर में झाडू लगाई। बता दें कि स्वच्छता अभियान सुबह 9 बजे शुरू हुआ।

साल 2014 में केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की अगुवाई वाली सरकार बनते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता पर विशेष बल दिया था। उन्होंने इसके लिए देश में स्वच्छता अभियान को शुरू किया।

बता दें कि एक वीडियो में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर संसद परिसर में झाड़ू लगाते हुए दिख रहे हैं। उनके साथ सांसद हेमा मालिनी भी झाड़ू लगाते हुए दिख रही हैं। इस दौरान अनुराग ठाकुर के अलावा अन्य मंत्री और सांसद भी झाड़ू लगाते हुए नजर आ रहे हैं। शुक्रवार को लोकसभा सचिवालय ने जानकारी दी थी कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों के साथ शनिवार को संसद भवन में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे।

बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने कहा है कि यह अत्यंत सराहनीय है कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संसद परिसर में ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को पूरा करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ने पहल की। मैं अगले सप्ताह मथुरा वापस जाऊंगा और वहां इस अभियान को आगे बढ़ाऊंगीं।

इसे भी पढ़ें- लोकसभा में निर्मला सीतारमण ने दिया बजट चर्चा का जबाव

गौरतलब है कि राजस्थान की कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद ओम बिड़ला 19 जून को 17वीं लोकसभा के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। उन्हें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने अपना उम्मीदवार बनाया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन में बजट सत्र के तीसरे दिन बिड़ला के समर्थन में प्रस्ताव पेश किया, जिसे ध्वनिमत से पारित किया गया।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Facebook Comments

Related posts