नार्थ कोलकाता में ममता बनर्जी का शक्ति प्रदर्शन, निकाला मेगा मार्च

mamataखबरें राजनीति सभी 

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कोलकाता में भाजपा प्रमुख अमित शाह की रैली के दौरान टीएमसी और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प के एक दिन बाद बुधवार को उत्तरी कोलकाता में मेगा मार्च का नेतृत्व किया। अपने मार्च के दौरान, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख से स्वामी विवेकानंद को उनके निवास पर पुष्पांजलि अर्पित की।

ममता बनर्जी की रैली में तीन बंगाली आइकन- स्वामी विवेकानंद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और ईश्वर चंद्र विद्यासागर की भूमिका भी दिखाई गई है। पश्चिम बंगाल के सीएम के साथ लोगों की एक बड़ी भीड़ ने टीएमसी प्रमुख के पक्ष में नारे लगाए और टीएमसी के लिए मार्च निकाला। बनर्जी का मार्च बेलियाघाट से शुरू हुआ और श्यामबाजार में समाप्त होगा।

पीएम मोदी का दीदी पर प्रहार

कोलकाता में भाजपा प्रमुख अमित शाह के रोड शो को बाधित करने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर एक तीखा हमला किया। पीएम मोदी ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी “लोकतंत्र विरोधी” है। मोदी ने दावा किया कि “ममता बनर्जी को राज्य में भाजपा से खतरा है।”

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में एक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “ममता दीदी ने दो दिन पहले सार्वजनिक रूप से घोषणा की थी कि वह बदला लेगी। उन्होंने 24 घंटे के भीतर अपना एजेंडा पूरा किया, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो पर हमला किया गया।”

बीजेपी की जीत का भरोसा जताते हुए, पीएम मोदी ने भविष्यवाणी की कि बीजेपी बंगाल की मदद से “300 से अधिक सीटें” जीतेगी। उन्होंने कहा, “सभी सर्वेक्षण बीजेपी को अपने दम पर पूर्ण बहुमत दे रहे हैं, लेकिन दीदी आपकी हताशा और बंगाल के लोगों के समर्थन को देखने के बाद, मैं कह रहा हूं कि बंगाल 300 से अधिक सीटें जीतने में हमारी मदद करेगा।”

पीएम मोदी ने कल हुई हिंसा की निंदा की जब कलकत्ता विश्वविद्यालय में शाह के रोड शो के दौरान टीएमसी और भाजपा समर्थक आपस में भिड़ गए। इस दौरान कई लोग घायल हो गए और विख्यात बंगाली सुधारक ईश्वर चंद्र विद्यासागर का कि प्रतिमा भी तोड़ दी गई ।

Facebook Comments

Related posts