Khulasa-news


सीएए पर माइक्रोसॉफ्ट सीईओ ने दिया बड़ा बयान

microsoft ceo-minखबरें दुनिया बिज़नेस राष्ट्रीय सभी 

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन चल रहा है। इस मसले पर माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने एक बयान दिया है। इसमे सत्या नडेला ने आप्रवासियों को लेकर कई बातें कही हैं। उनका मानना है कि आप्रवासियों को मौका मिलने से भारतीय समाज और अर्थव्यवस्था को फायदा मिलेगा।

सत्या नडेला की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि हर देश को अपनी सीमाओं को परिभाषित करना चाहिए और राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करनी चाहिए और उसके अनुसार आप्रवासियों की नीति निर्धारित करनी चाहिए। लोकतंत्र में यह एक ऐसी चीज है जिस पर जनता और तत्कालीन सरकारें बहस करेंगी और अपनी सीमाओं के भीतर परिभाषित करेंगी।

उन्होंने कहा कि मैं अपनी भारतीय विरासत से जुड़ा हूं। एक बहुसांस्कृतिक भारत में बढ़ा हूं और अमेरिका में मेरा आप्रवासी अनुभव है। मेरी आशा एक ऐसे भारत की है, जहां एक आप्रवासी स्टार्ट-अप को शुरू कर सकता हो या एक एमएनसी का नेतृत्व कर सकता हो, जिससे भारतीय समाज और अर्थव्यवस्था को बड़े पैमाने पर फायदा हो।

इससे पहले सत्या नडेला ने एक कार्यक्रम में कहा था कि मुझे लगता है कि जो हो रहा है वह दुखद है, यह बुरा है, मैं एक ऐसे बांग्लादेशी आप्रवासी को देखना पसंद करूंगा जो भारत में आता है और इंफोसिस का अगला सीईओ बनता है। यह आकांक्षा होनी चाहिए। अमेरिका में मेरे साथ क्या होता, मुझे उम्मीद है कि भारत में भी ऐसा ही होता।

इसी कार्यक्रम में सत्या नडेला ने कहा था कि मुझे उस जगह पर बहुत गर्व है, जहां मुझे अपनी सांस्कृतिक विरासत मिलती है और मैं एक शहर, हैदराबाद में पला-बढ़ा हूं। मुझे हमेशा लगा कि यह बड़ा होने के लिए एक शानदार जगह है।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Related posts