पाकिस्तान के ऊपर से नहीं गुजरेगा पीएम मोदी का प्लेन

modi-min (2)खबरें राजनीति सभी 

पाकिस्तान के रास्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किर्गिस्तान नहीं जाएंगे। आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा है कि वीवीआईपी विमान ओमान, ईरान और मध्य एशियाई देशों से किर्गिस्तान के बिश्केक जाएगा। पहले हम विमान को ले जाने के दो विकल्पों पर विचार कर रहे थे, लेकिन अब पाकिस्तान के रास्ते से नहीं जाने का फैसला किया गया है।

बता दें कि 13-14 जून को होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) समिट में शामिल होने के लिए पीएम मोदी किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक जाने वाले हैं। पहले खबर आ रही थी कि समिट में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के एयररूट का इस्तेमाल करेंगे। जिसकी इजाजत इमरान खान सरकार ने दे दी है, लेकिन ऐन समय में इसमें बदलाव किया गया है।

आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार अब पीएम मोदी का विमान ओमान, ईरान और मध्य एशियाई देशों से होता हुआ किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक पहुंचेगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी इस समिट में शामिल होंगे।

आपको बता दें कि 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकी कैंपों पर हुए एयरस्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान ने अपने हवाई मार्गों को बंद कर दिया थआ। बीते दिनों 11 हवाई मार्गों में से दक्षिणी पाकिस्तान से होकर जाने वाले केवल दो मार्ग ही खोले गए।

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान ने बालाकोट के बाद भारत के लिए खोला एयरस्पेन

वहीं इससे पहले 21 मई को पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बिश्केक जाने के लिए पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र को खोला था। सुषमा स्वराज भी एससीओ समिट में हिस्सा लेने के लिए गए थे। इसके बाद माना जा रहा था कि सुषमा की ही तरह पीएम मोदी भी पाकिस्तान के रास्ते बिश्केक में जाएंगे, लेकिन ऐन मौके पर फैसला बदल दिया गया है।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक 

Facebook Comments

Related posts

2 Thoughts to “पाकिस्तान के ऊपर से नहीं गुजरेगा पीएम मोदी का प्लेन”

  1. […] इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान के ऊपर से नहीं गुजरेगा पीएम … […]

  2. […] इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान के ऊपर से नहीं गुजरेगा पीएम … […]

Comments are closed.