पीएम मोदी कम से कम 25 साल और राज करेंगे : योगी आदित्यनाथ

yogiउत्तर प्रदेश खबरें राजनीति सभी 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को राम मनोहर लोहिया का सुझाव देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी का ध्यान गरीबों के लिए शौचालय और ईंधन उपलब्ध कराने पर है। इसी कारण वे देश को कई और वर्षों तक चलाने के लिए तैयार हैं।
मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि भारतीय जनता पार्टी अपने राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 74 पर जीत हासिल करेगी। आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी नेता का सपना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है और भाजपा 2019 के चुनावों के बाद स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाएगी।

 यह देश गांवों में रहता है

योगी ने कहा “डॉ लोहिया ने संसद में श्रीमती इंदिरा गांधी जी से कहा कि यह देश गांवों में रहता है। जिस दिन इस देश के प्रत्येक गरीब व्यक्ति के घर में शौचालय होगा और उसकी ईंधन की जरूरतें पूरी होंगी उस दिन जो भी पीएम होगा वह कम से कम 25 साल के लिए शासन करेगा”।

उन्होंने कहा कि लोहिया ने 1966 या 1967 के आसपास तत्कालीन प्रधानमंत्री को संबोधित किया था, लेकिन अब केवल उनकी इच्छा सच हो गई है। आदित्यनाथ ने कहा कि मुझे लगता है कि डॉ लोहिया के नाम पर राजनीति करने वाले बहुत से लोग हैं, लेकिन उनका सपना पूरा हो गया है।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव जाति, धर्म, क्षेत्र और वोट बैंक के आसपास के सभी पूर्वानुमानों को चकनाचूर करने वाला पहला चुनाव होगा।

मोदी के कार्यकाल में चार करोड़ लोगों को बिजली कनेक्शन

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी के कार्यकाल में 1.5 करोड़ गरीब लोगों को, चार करोड़ लोगों को बिजली कनेक्शन और सात करोड़ महिलाओं को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन प्रदान किए गए हैं। इन पांच वर्षों में, 10 करोड़ शौचालय बनाए गए, 12.5 करोड़ किसानों ने किसान सम्मान योजना के तहत मदद की, 15 करोड़ युवाओं को मुद्रा योजना से लाभान्वित किया गया और 37 करोड़ जन धन खाते खोले गए।

भाजपा नेता ने कहा कि ये ऐसे आंकड़े हैं जो जाति, क्षेत्र, धर्म, वोट बैंक या भाषा पर आधारित नहीं हैं। आम आदमी के पास पीएम के लिए आज जो सम्मान है, उसे देखते हुए जनता का झुकाव उनके प्रति है। उन्होंने जोर देकर कहा कि आम चुनाव उपचुनावों से अलग हैं क्योंकि वे तय करते हैं कि प्रधानमंत्री कौन होगा। आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा ने गोरखपुर, फूलपुर, अमेठी, आजमगढ़ और बदायूं में यह चुनाव जीता है और यह उत्तर प्रदेश की 74 से अधिक सीटों पर होगा।

आजादी के बाद पहली बार गरीब को घर, बिजली और गैस कनेक्शन मिला

यह आजादी के बाद पहली बार है कि एक गरीब व्यक्ति को घर, बिजली कनेक्शन और खाना पकाने के लिए गैस कनेक्शन मिला है। आदित्यनाथ ने अपनी लैपटॉप वितरण योजना में भ्रष्टाचार के लिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला किया जब राज्य में पार्टी सत्ता में थी। इसके विपरीत, उनकी अपनी सरकार ने गरीबों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग किया है। अखिलेश यादव को निशाना बनाया और कहा कि समाजवादी पार्टी के ‘बबुआ’ से पूछें कि आपकी लैपटॉप योजना धोखा और भ्रष्टाचार की जड़ थी। आपने राज्य को लूट लिया।

डिजिटल इंडिया नीति आम आदमी को शासन से जोड़ती है

आज हमारी डिजिटल इंडिया नीति आम आदमी को शासन और सुविधाओं से जोड़ती है, ”उन्होंने कहा।  मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने 37 लाख नकली राशन कार्डों को स्क्रैप करने और 3.5 करोड़ वास्तविक लोगों को वितरित करने के लिए डिजिटल इंडिया योजना का उपयोग किया है।

उन्होंने कहा, “आज हमने 80,000 राशन की दुकानों पर प्वाइंट ऑफ सेल मशीनें लगाई हैं और उन्हें आधार से जोड़ा है। लोग अपने दरवाजे पर राशन पा रहे हैं और राज्य सालाना 1,200 करोड़ रुपये की बचत कर रहा है।” उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 800-900 रुपये प्रति क्विंटल की तुलना में खरीद केंद्रों पर किसानों को प्रति क्विंटल गेहूं के लिए 1,860 रुपये का भुगतान कर रही है।

Facebook Comments

Related posts