Khulasa-news


रंगभेद पर बोले नवाजुद्दीन- लोग हीरो-हीरोइन को गोरा ही देखना चाहते

nawazuddin-minएंटरटेनमेंट खबरें सभी 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को फिल्म इंडस्ट्री में उनकी बेहतरीन अदाकारी और वर्सेटिलिटी के लिए जाना जाता है। उनका करियर आज बुलंदियों पर है, लेकिन एक समय आउटसाइडर होने और लुक्स के कारण उनके लिए रोल पाना काफी मुश्किल था। नवाजुद्दीन रंगभेद जैसे अहम मुद्दे पर कई बार बयान दे चुके हैं। अब एक नए साक्षात्कार में नवाजुद्दीन ने कहा कि बॉलीवुड ही नहीं हमारा समाज भी रंग के आधार पर बंटा हुआ है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक साक्षात्कार में कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं, रंगभेद का टैबू समाज में हर जगह फैला हुआ है। चीजें इतनी जल्दी नहीं बदलने वाली है। बॉलीवुड में ये अनियंत्रित है, और हमेशा रहेगा। वैसे आम जनता भी अपनी हीरोइन को गोरी और हीरो को गोरा देखना चाहती है।

उन्होंने कहा कि मां भी चाहती है कि बेटा गोरी बहू लेकर आए। इसलिए ये तो समाज का हिस्सा है. यही मानसिकता बॉलीवुड में भी झलकती है। एक बड़ा बदलाव जरूरी है। बता दें कि बॉलीवुड में रंगभेद का मुद्दा तब गरमाया था फिल्म बाबूमोशाय बंदूकबाज के कास्टिंग डायरेक्टर संजय चौहान ने एक विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि ये अजीब दिखता अगर नवाजुद्दीन को गोरे और हैंडसम एक्टर्स के साथ कास्ट किया जाता।

इसे भी पढ़ें- जानिए क्यो नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म से बाहर हुई मौनी रॉय

इसके जवाब में नवाजुद्दीन ने कहा था कि शुक्रिया मुझे ये बताने के लिए कि मैं गोरे और हैंडसम लोगों के साथ कास्ट नहीं किया जा सकता। क्योंकि मेरा कलर डार्क है और मैं अच्छा नहीं दिखता, लेकिन मैंने कभी इस चीज पर फोकस नहीं किया। तब फैंस ने नवाजुद्दीन का सपोर्ट किया था। वर्कफ्रंट पर नवाजुद्दीन स्टारर वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स 2, 15 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी। सीरीज में एक्टर ने गणेश गायतोंडे का रोल अदा किया है।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Facebook Comments

Related posts