पाक पीएम इमरान बोले- देश चलाने के लिए नहीं है पैसा

imran khan-minखबरें दुनिया राजनीति सभी 

पाकिस्तान ने बजट पेश किया है। बजट पेश होने से एक दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोगों के अपील की। इमरान खान ने कहा है कि आप सभी से मेरी अपील है कि संपत्ति घोषित स्कीम में हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में पाकिस्तान का कर्ज 6 हजार अरब से बढ़कर 30 हजार अरब रुपये तक पहुंचा है। इमरान खान ने कहा कि अगर आप टैक्स नहीं देते तो हम देश को आगे नहीं ले जा सकेंगे। 30 जून के बाद आपको यह मौका नहीं मिलेगा।

कर्ज की किस्तें अदा करने में आधा टैक्स

इमरान खान ने कहा कि जो हम सालाना टैक्स जमा करते हैं जो है तकरीबन चार हजार अरब रुपया, उसमें से आधा टैक्स इन कर्ज की किस्तें अदा करने में जाता है। जो बाकी पैसा बचता है उसमें यह मुल्क अपने खर्चे पूरा नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बदकिस्मती से दुनिया का ऐसा देश है, जहां दुनिया में सबसे कम टैक्स दिया जाता है लेकिन उन चंद मुल्कों में से हैं जो सबसे अधिक खैरात देते हैं। इमरान खान ने कहा कि अगर जज्बा आ गया तो कमसे कम हम 10 हजार अरब रुपया हर साल इकट्ठा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम टैक्स नहीं देंगे तो अपने मुल्क को ऊपर नहीं उठा सकते हैं। हमें अपने आप को ही बदलना पड़ेगा।

30 जून के बाद नहीं मिलेगा मौका

उन्होंने कहा कि अल्लाह कुरान में कहता है कि मैं कभी किसी कौम की हालत नहीं बदलता हूं। जब तक वह कौम खुद अपनी हालत बदलने की कोशिश नहीं करता है। इमरान खान ने कहा कि 30 जून तक आपके पास समय है कि अपनी संपत्ति, बेनामी संपत्ति, बेनामी बैंक अकाउंट को घोषित करें। 30 जून के बाद आपको यह मौका नहीं मिल पायेगा। उन्होंने कहा कि आज सरकार के पास ऐसी जानकारी है जो पहले की सरकारों के पास नहीं थी। हमारे एजेंसियों के पास जानकारी है कि किसके पास बेनामी संपत्ति है, बेनामी अकाउंट है। इसलिए इस स्कीम का फायदा उठाएं और पाकिस्तान को फायदा दें। अपने बच्चों का भविष्य ठीक करें और मौका दें कि हम लोगों को गुरबत से निकाले।

मई महीने में एसेट डिक्लेरेशन स्कीम

बता दें कि पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने मई महीने में ‘एसेट डिक्लेरेशन स्कीम’ के नाम से पहली कर माफी योजना घोषित की थी। इसके तहत नागरिकों से मामूली कर चुकाकर बेनामी संपत्ति, बैंक खाते और विदेश में जमा धन को सफेद करने की अपील की थी।

आपको बता दें कि पाकिस्‍तान में 11 जून, 2019 को आम बजट पेश किया गया है। यह इमरान खान सरकार का पहला बजट है। पिछले साल की तुलना में 30 फीसदी बड़ा बजट पेश किया है। इस बार का बजट 7.022 लाख करोड़ पाकिस्‍तानी रुपये का है। पाकिस्तान की सरकार ने रक्षा बजट में कोई कटौती नहीं की है।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक 

Facebook Comments

Related posts