Khulasa-news


संसद सत्र के पहले दिन राहुल गांधी रहे नदारद

17वीं लोकसभा के पहले दिन प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सदन के नव-निर्वाचित सदस्यों को सांसद पद की शपथ दिलाई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस दौरान सदन में उपस्थित नहीं रहे।

सदन से राहुल के गैर-मौजूद रहने पर बीजेपी ने सवाल खड़े किये हैं। बता दें कि बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि लोकसभा के सत्र के पहले दिन राहुल गांधी सदन में कहीं नजर नहीं आए। राहुल गांधी के सदन से नदारत रहने पर मालवीय ने पूछा कि भारतीय लोकतंत्र के प्रति क्या उनका यही सम्मान है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के बाद से बीजेपी का आत्मविश्वास काफी मजबूत है। वहीं कांग्रेस को मिली करारी हार से उसका आत्मविश्वास डगमगा गया है।

लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की जिद पर अड़े हुए थे। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के समझाने के बाद भी उन्होंने अपनी जिद कायम रखी। वो लगातार अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की जिद पर अड़े थे। साथ ही उन्होंने कांग्रेस की हार के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा था कि नेता पुत्र मौह को याद रख पार्टी हित भूल गये। जिसके कारण कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा।

इसे भी पढ़ें- इस्तीफा देने की जिद पर अड़े राहुल गांधी, प्रियंका समेत तमाम नेता पहुंचे मिलने

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 303 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वहीं एनडीए को 350 से अधिक सीटों पर जीत हासिल हुई थी। कांग्रेस को इस चुनाव में 52 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वहीं सपा-बसपा गठबंधन को 15 सीटों पर जीत मिली थी।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Related posts