Khulasa-news


गाय और ॐ सुनते ही खड़े हो जाते हैं कुछ लोगों के बाल-पीएम मोदी

pm modiखबरें राजनीति सभी 

विपक्षी पार्टियां अक्सर बीजेपी पर गाय के नाम पर राजनीति करने का आरोर लगाती आई हैं. आज यूपी के मथुरा में पशु आरोग्य से जुड़ी कई योजनाओं का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इन्हीं विरोधियों पर तंज कसा. पीएम मोदी ने कहा कि देश में कुछ लोग ऐसे हैं जो अगर गाय का नाम सुनते हैं तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं.

दरअसल, परियोजनाओं की शुरुआत करने के बाद जब पीएम मोदी ने सभा को संबोधित किया तो उन्होंने रवांडा का एक किस्सा सुनाया.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं पिछले साल रवांडा गया था, वहां से आई खबरों पर देश में तूफान खड़ा कर दिया गया था. कुछ लोग कहते थे कि मोदी वहां 250 गाय तोहफे में देकर आए. इसके बारे में पीएम ने बताया कि रवांडा में एक योजना चल रही है, वहां की सरकार गांव में लोगों को गाय भेंट देती है. अगर बछड़ी होती है, तो सरकार वापस लेकर दूसरे किसानों को देती है.

हमारे देश में पशुधन काफी बड़ी बात

आगे प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमारे देश में कुछ लोगों के कान पर अगर ॐ या गाय शब्द पड़ता है तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा कहने वालों ने देश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. हमारे देश में पशुधन काफी बड़ी बात है, इसके बिना अर्थव्यवस्था, गांव कुछ नहीं चल सकता है.

बता दें कि अक्सर देश में गाय के नाम पर लिंचिंग, गौ रक्षा के नाम पर किसी की पिटाई की घटनाएं सामने आती रही हैं. कई विपक्षी दलों ने इस मुद्दे को लेकर कुछ हिंदू संगठन, बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा था और राजनीति करने का आरोप भी लगाया था. इसके अलावा भी बीफ के मसले पर पूर्वोत्तर से लेकर केरल तक कई बार राजनीतिक विवाद हो चुका है.

Related posts

One Thought to “गाय और ॐ सुनते ही खड़े हो जाते हैं कुछ लोगों के बाल-पीएम मोदी”

Comments are closed.