Khulasa-news


बढ़ी महंगाई दर को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर वार

priyanka gandi-minखबरें राजनीति राष्ट्रीय सभी 

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बढ़ते विरोध और लगातार बढ़ रही महंगाई की दरों को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार पर ट्वीट कर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने लिखा है कि भाजपा सरकार ने तो जेब काट कर पेट पर लात मार दी है। इसके अलावा पी. चिदंबरम ने आंकड़ों के जरिए सरकार को आड़े हाथ लिया है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया कि सब्जियां, खाने पीने की चीजों के दाम आम लोगों की पहुंच से बाहर हो रहे हैं। जब सब्जी, तेल, दाल और आटा महंगा हो जाएगा तो गरीब खाएगा क्या? ऊपर से मंदी की वजह से गरीब को काम भी नहीं मिल रहा है।

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने भी महंगाई को लेकर मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने लिखा कि अपूर्ण मैनेजमेंट का सर्किल अब पूरा हो गया है। नरेंद्र मोदी की सरकार ने जुलाई 2014 में महंगाई की दरों में 7.39% से शुरुआत की थी, अब दिसंबर 2019 में ये आंकड़ा फिर 7.35% हो गया है।

उन्होंने लिखा कि खाने-पीने की चीज़ें 14.12% तक बढ़ रही हैं, सब्जियों के दाम 60 फीसदी तक बढ़ चुके हैं, प्याज 100 रुपये किलो बिक रहा है, यही अच्छे दिनों का वादा बीजेपी ने किया था। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चिदंबरम ने लिखा कि देश में इस समय सीएए-एनपीआर के मसले पर नाराजगी जारी है। गिरती हुई अर्थव्यवस्था भी लगातार चिंता का विषय बनी हुई है।

आपको बता दें कि महंगाई के आंकड़ों ने सरकार की चिंता बढ़ाई है। दिसंबर 2019 में खुदरा महंगाई 7.35 फीसदी पर पहुंची जबकि दिसंबर 2018 में ये आंकड़ा 2.11 के आसपास पर था।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Related posts