Khulasa-news


सोनभद्र: उभ्भा गांव पहुंच प्रियंका गांधी ने की पीड़ित परिजनों के साथ बैठक

priyanka gandhi-min (11)खबरें राजनीति सभी 

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार दोपहर डेढ़ बजे करीब सोनभद्र के उभ्भा गांव पहुंची। यहां पर वह 17 जुलाई को हुए भूमि विवाद में मारे गए लोगों के आश्रितों और घायलों के पीड़ितों का हालचाल जानने के लिए पहुंची थीं।

प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को सुबह 10 बजे करीब वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचीं। बाबतपुर एयरपोर्ट पर पूर्व सांसद डॉ राजेश मिश्र, कांग्रेस नेता अजय राय, पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी सहित कांग्रेस नेताओं ने प्रियंका गांधी को गुलदस्ता देकर स्वागत किया।

उभ्भा गांव के लिए रवाना

इसके बाद वह सोनभद्र के उभ्भा गांव के लिए रवाना हुईं। सोनभद्र जाते समय प्रियंका गांधी उस जगह पहुंचीं, जहां उनका पहले काफिला रोका गया था। यहां वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलीं। मिर्जापुर जिले के नरायनपुर में लोगों ने स्वागत किया और फूलमाला पहनाई। करीब दो मिनट रुकने के बाद काफिला आगे बढ़ गया।

उभ्भा गांव जाकर कांग्रेस महासचिव ने उस जगह का मुआयना किया जहां, 17 जुलाई को गोलीबारी हुई थी। जिसमें 10 लोगों की मौत और 28 लोग घायल हुए थे।

सोमवार को प्रियंका गांधी वाड्रा के सुरक्षाकर्मियों ने कार्यक्रम स्थल का भ्रमण कर जायजा लिया। उधर इस कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। उभ्भा गांव में 17 जुलाई को आदर्श कृषि सहकारी समिति की जमीन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ था।

दस लोगों की हत्या

इसमें प्रधान पक्ष के लोगों ने दस लोगों की हत्या कर दी थी और 24 लोगों को घायल कर दिया था। घटना के बाद पीड़ित परिवार से मिलने उभ्भा जा रहीं प्रियंका गांधी वाड्रा को मिर्जापुर के नरायनपुर में पुलिस ने रोक दिया था। इससे खफा होकर प्रियंका समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गईं थीं।

इसके बाद पुलिस उन्हें चुनार किले में ले गई जहां दूसरे दिन उभ्भा के पीड़ितों से मुलाकात कर प्रियंका लौट गईं थी। दोबारा प्रियंका के उभ्भा पहुंचने का कार्यक्रम प्रस्तावित होने के बाद उनके सुरक्षाकर्मी सोमवार को जिले में पहुंच गए।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक 

Facebook Comments

Related posts