Khulasa-news


जयसूर्या के रिकॉर्ड तोड़ने के करीब रोहित

rohit sharmaखबरें सभी स्पोर्ट्स 

टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर सकते हैं. तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला कल यानी बधुवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. इस मैच में रोहित शर्मा के पास श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका होगा.

दरअसल,रोहित अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में शतक लगाने में कामयाब रहते हैं, तो वह सनथ जयसूर्या के वनडे इंटरनेशनल में 28 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो रोहित शर्मा सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में पांचवें नंबर पर आते हैं. रोहित साउथ अफ्रीका के पूर्व ओपनर हाशिम अमला के साथ संयुक्त रूप से इस स्थान पर काबिज हैं.

 

रोहित शर्मा और हाशिम अमला के वनडे इंटरनेशनल में 27-27 शतक हैं. हाशिम अमला हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर टॉप पर काबिज हैं. वनडे इंटरनेशनल में सचिन के नाम 49 शतकों का रिकॉर्ड है.

 

सचिन के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली का नंबर आता है, जिनके नाम वनडे में 42 शतक हैं. तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन कप्तान रिकी पोंटिंग (30 शतक) आते हैं.

 

वनडे इंटरनेशनल में सर्वाधिक शतक

  1. सचिन तेंदुलकर- 49
  2. विराट कोहली- 42
  3. रिकी पोंटिंग- 30
  4. सनथ जयसूर्या- 28
  5. रोहित शर्मा/हाशिम अमला- 27

 

इतना ही नहीं रोहित शर्मा अगर 26 रन और बना लेते हैं, तो वह वनडे इंटरनेशनल में रनों के मामले में युवराज सिंह को पीछे छोड़ देंगे. रोहित के नाम फिलहाल वनडे इंटरनेशनल में 8676 रन हैं. जबकि इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके युवराज सिंह ने वनडे में 8701 रन बनाए थे.

 

Facebook Comments

Related posts