Khulasa-news


हिट फिल्म देने के बाद क्यों फ्लॉप हैं श्रद्धा कपूर

shardda kapoorएंटरटेनमेंट खबरें सभी 

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने साल 2010 में इंडस्ट्री में तीन पत्ती फिल्म से करियर की शुरुआत की थी. लेकिन श्रद्धा को पहचान मिली आशिकी 2 से. अब श्रद्धा कपूर बाहुबली फेम प्रभास के साथ साहो फिल्म में नजर आने वाली हैं. साहो इसी महीने 30 अगस्त को रिलीज हो रही है.

श्रद्धा कपूर ने अपने 9 साल के करियर में तकरीबन 17 फिल्में की हैं. इस अवधि में श्रद्धा तीन बड़े प्रोजेक्ट्स का भी हिस्सा बनी हैं. लेकिन इतने बड़े प्रोजेक्ट्स करने के बावजूद श्रद्धा कपूर टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल नहीं हैं. इसकी कई वजहें हैं.

बेस्ड फिल्म

दरअसल, श्रद्धा कपूर ने अब तक कई फिल्में ऐसी की हैं जो हिट तो हुईं, लेकिन उनका श्रेय श्रद्धा को नहीं मिला. जैसे- हैदर, बागी, स्त्री. ये तीन ऐसी बड़ी फिल्में हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के साथ प्रशंसा भी हासिल की.

 

इन फिल्मों की सफलता का पूरा श्रेय हीरो बटोर ले गए. हैदर में शाहिद कपूर और तब्बू के काम के आगे श्रद्धा कपूर दब सी गईं. जबकि बागी में टाइगर श्रॉफ का डांस और एक्शन श्रद्धा पर बहुत भारी पड़ा. स्त्री में तो श्रद्धा कपूर को लीड मिली, मगर सारा जादू राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी ले उड़े. जो बचा खुचा उसे श्रद्धा ने अपारशक्ति खुराना के साथ साझा किया.

अब साहो में श्रद्धा, प्रभास के अपोजिट हैं, ऐसा स्टार जिसके आगे श्रद्धा को जगह बना पाना आसान नहीं होगा. हालांकि अब तक के टीजर, ट्रेलर में श्रद्धा का किरदार दमदार नजर आ रहा है.

एक्टिंग में जीरो लेकिन डांस में नंबर 1

श्रद्धा कपूर ने कई डांस बेस्ड फिल्मों में काम किया है. इनमें एबीसीडी 2 शामिल है. कई फिल्में डांस बेस्ड नहीं भी तो श्रद्धा के डांस नंबर हिट रहे. श्रद्धा शानदार डांसर हैं इसमें कोई दो राय नहीं है. उनकी आने वाली फिल्म स्ट्रीट डांसर है. मगर एक्ट‍िंग के मामले में श्रद्धा ज्यादा कमाल नहीं दिखा सकी हैं. उनकी फिल्मों में छाप छोड़ देने वाली अदाकारी कम ही नजर आई है.

किरदारों के साथ नयापन

श्रद्धा कपूर ने अब तक की फिल्मों में किरदार के साथ कोई खास प्रयोग नहीं किए हैं. हां, उनकी एक फिल्म “हसीना पारकर” जरूर आई, जिसमें श्रद्धा कपूर ने फीमेल गैंगस्टर का लीड किरदार निभाने की कोशिश की थी. मगर इस किरदार को श्रद्धा कपूर को पर्दे पर ढो नहीं पाईं. दर्शकों ने भी हसीना पारकर को बुरी तरह से खारिज कर दिया. लिहाजा ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर फ्लॉप साबित हुई. क्रिटिक्स ने भी कहा कि श्रद्धा कपूर ने फिल्म में ओवर एक्ट‍िंग की.

 

अब श्रद्धा कपूर अपने करियर में साहो के रूप में सबसे बड़े बजट की फिल्म करने जा रही हैं. देखना ये होगा कि साहो श्रद्धा कपूर के करियर में किस तरह की फिल्म साबित होती है. एक्ट्रेस को इसका फायदा मिलता भी है या नहीं.

Related posts