विराट कोहली फोर्ब्स की लिस्ट में स्‍थान पाने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी

virat kohli-min (1)खबरें सभी स्पोर्ट्स 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने जबरदस्त खेल से तो हमेशा ही छाए रहते हैं, लेकिन अब उन चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में भी वो शामिल हो गए हैं। जिन्हें विश्व में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। बता दें कि विश्व के महान बल्लेबाजों में शुमार कोहली का नाम मशहूर पत्रिका फोर्ब्स ने दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले एथलीटों की लिस्ट में शामिल किया है।

शीर्ष सौ खिलाड़ियों की लिस्ट में एकमात्र क्रिकेटर

भारतीय कप्तान विराट कोहली लगातार तीसरे साल शीर्ष सौ खिलाड़ियों की लिस्ट में एकमात्र क्रिकेटर और भारतीय खिलाड़ी हैं। हालांकि इस बार उन्हें 16 स्थान का नुकसान हुआ है और वह फिसलकर 100 वें नंबर पर आ गये हैं।

बता दें कि पिछले साल विराट कोहली 83वें स्थान पर थे। इस बार उनकी कुल कमाई 25 मिलियन (करीब 1.73 अरब रुपये) हैं। इनमें से उन्हें सैलेरी से करीब 27.75 करोड़ और करार और विज्ञापन से 1.45 अरब की कमाई होती है। वह 2017 में 89वें नंबर पर थे।

83वें स्थान से 100वें स्थान पर पहुंचे

उनकी पिछले साल की कमाई 100.72 करोड़ रुपये थी। वहीं जून 2018 से लेकर जून 2019 तक उनकी कमाई 7 करोड़ रुपये (10 लाख डॉलर) बढ़कर 173.5 करोड़ रुपये (2.5 करोड़ डॉलर) पहुंच गई। इसके बावजूद वे पिछली बार के 83वें स्थान से 100वें स्थान पर पहुंच गये। कप्तान की अधिकतर कमाई विज्ञापन अनुबंधों से हुई है।

इसे भी पढ़ें- शादी करके सुधर गई मेरी कप्तानी: विराट कोहली

आपको बता दें कि भारत में क्रिकेट खिलाड़ियो की कमाई की बात करें तो एमएस धोनी दूसरे और सचिन तेंदुलकर तीसरे स्थान पर रहे हैं, हालांकि तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए पांच साल से ज्यादा हो चुके हैं फिर भी वह कमाई के मामले में टॉप तीन में शामिल हैं।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक 

Facebook Comments

Related posts

One Thought to “विराट कोहली फोर्ब्स की लिस्ट में स्‍थान पाने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी”

Comments are closed.