Khulasa-news


इस महिला ने कुत्ते के साथ किया ऐसा, कटवाने पड़े हाथ-पैर

ladiesखबरें खबरें जरा हटके सभी 

कुत्ता पालन आज लगभग हर किसी का शौक बना हुआ है। चाहे अमीर हो या गरीब, हर किसी के घर में कोई न कोई पालतू कुत्ता आपको दिख ही जाएगा। कुछ ऐसा ही अमेरिका के ओहियो में रहने वाली एक महिला ने भी किया था। उसने भी बड़े शौक से एक जर्मन शेफर्ड कुत्ते को पाला था, लेकिन उसी कारण से अब महिला को अपने दोनों हाथ-पैर गंवाने पड़े हैं।

बता दें कि मैरी नाम की महिला, जो एक डॉग ट्रेनर है, अपने पति के साथ ट्रॉपिकल जंगलों में छुट्टियां मनाने गई थी। इस दौरान वो अचानक बेहोश हो गई, जिसके बाद उसके पति मैथ्यू ने आपातकालीन मदद मांगी और उसे ओहियो के कैंटन स्थित ऑल्टमैन अस्पताल में भर्ती कराया।

नौ दिन तक आईसीयू में रहने के बाद जब महिला को होश आया तो वो अपने दोनों हाथ-पैर गंवा चुकी थी। डॉक्टरों ने बताया कि महिला की जान बचाने के लिए कुल आठ ऑपरेशन करने पड़े। साथ ही उसके हाथ-पैर भी काटने पड़े।

डॉक्टरों के अनुसार महिला को एक दुर्लभ बीमारी थी। उसकी त्वचा का रंग तेजी से बदल रहा था। त्वचा का रंग कभी बैंगनी हो जाता था तो कभी लाल हो जाता था। उसके बाद जहां-तहां खून के थक्के भी बन जाते थे। इस बीमारी को समझना कठिन था, लेकिन आखिरकार डॉक्टरों ने इसमें सफलता पा ही ली।

इसे भी पढ़ें- इस देश में शव को दफनाने के लिए देने पड़ते हैं इतने करोड़

महिला को अपने कुत्ते से संक्रमण (इंफेक्शन) हो गया था। वह कैपनोसाइटोफैगा कैनीमोरस नामक जीवाणु से संक्रमित थी। यह संक्रमण उसे अपने कुत्ते को किस करने के कारण हुआ था। यह घटना मई महीने की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला के इलाज में कुल लगभग 14 लाख रुपये खर्च हुए, तब जाकर उसकी जान बच पायी।

अधिक जानकारी के लिये खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Facebook Comments

Related posts