Khulasa-news


विश्व कप 2019: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आज फाइनल मुकाबला

cricket-min (1)खबरें वर्ल्ड कप 2019 सभी स्पोर्ट्स 

विश्व कप का फाइनल रविवार (14 जुलाई) को लंदन के लॉर्ड्स खेला जाना है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच होने जा रहा है। सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया जबकि न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था।

कागज पर तो इंग्लैंड का पलड़ा भारी नजर आता है लेकिन न्यूजीलैंड ने जिस तरह टीम इंडिया जैसी मजबूत टीम को करारी मात दी है, उससे साफ है कि केन विलियम्सन की कप्तानी वाली टीम को कमतर आंकना गलती होगी। वैसे भी फाइनल में दबाव इंग्लैंड पर ही होगा। वो मेजबान भी हैं और आंकड़ों के लिहाज से भी न्यूजीलैंड पर भारी नजर आते हैं। चलिए आपको बताते हैं फाइनल में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 के बारे में।

कॉलिन मुनरो

बता दें कि किवी टीम भले ही फाइनल में पहुंची हो, लेकिन इस विश्व कप में उनकी सलामी जोड़ी ने अब तक कोई उल्लेखनीय प्रदर्शन नहीं किया है। कॉलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल दोनों अनुभवी हैं। इस मैच में उनका चलना जरूरी है। अगर ऐसा होता है तो कप्तान विलियम्सन और रॉस टेलर पर दबाव कम हो जाएगा। गेंदबाजी और फील्डिंग में किवी टीम का कोई जवाब नहीं। मिशेल सेंटनर एक बार फिर अपनी घूमती गेंदों से इंग्लैंड के बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे। रफ्तार ही की बात करें तो अगर इंग्लैंड के पास जोफ्रा आर्चर हैं तो न्यूजीलैंड के पास उनका जवाब लॉकी फर्ग्युसन हैं।

ये हो सकती है न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11

कॉलिन मुनरो, मार्टिन गुप्टिल, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, जेम्स नीशाम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम लाथम (विकेट कीपर), मिशेल सैंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्गुसन।

जेसन रॉय

इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया। जेसन रॉय की चोट के बाद टीम में वापसी शानदार रही। सेमीफाइनल में जिस तरह की पारी उन्होंने खेली, वो बताती है कि यह बल्लेबाज कितने गजब के फॉर्म में है। हालांकि, इंग्लैंड का भी निचला क्रम ज्यादा टेस्ट नहीं हुआ। कुल मिलाकर, ये करीब-करीब तय है कि मॉर्गन फाइनल में उसी टीम के साथ उतरेंगे जिसके साथ उन्होंने सेमीफाइनल फतह किया था।

इसे भी पढ़ें- सेमीफाइनल में मिली हार से सदमे में जडेजा, लिखा भावुक संदेश

ये हो सकती है इंग्लैंड की प्लेइंग 11

जेसन रॉय, जॉनी बेयरेस्टो, जो रूट, इयॉन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, आदिल रशीद, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Facebook Comments

Related posts