Khulasa-news


भारत बनाम न्यूजीलैंड: बारिश होगी या बल्लेबाजी, मैनचेस्टर में कल जैसा मौसम

INDIA-min(1)खबरें वर्ल्ड कप 2019 सभी स्पोर्ट्स 

विश्व कप 2019 में भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा पहला सेमीफाइनल बारिश के साये में है। बारिश के चलते मैच मंगलवार को पूरा नहीं हो सका। जिसके बाद बुधवार (10 जुलाई) को रिजर्व डे में यह मुकाबला खेला जाना है, लेकिन रिजर्व डे पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

बता दें कि बुधवार को भी आसमान में बादल छाए रहने और मैनचेस्चर में बारिश के पूरे आसार हैं। मैनचेस्टर में भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे आसमान में घने बादल होने का अनुमान है। 4.30 बजे के करीब बारिश के आसार बन रहे हैं।

इसके बाद 9.30 बजे फिर बारिश खेल में बांधा डाल सकती है। इस बीच आसमान में काले बादल छाए रह सकते हैं और रुक-रुककर बारिश की छीटें पड़ सकती है।

बुधवार दोपहर 3 बजे 47 ओवर की दूसरी गेंद से मैच शुरू होगा, लेकिन 3.30 बजे से फिर बारिश खलल डाल सकती है। इस दौरान 47% बारिश होने का अनुमान है। 4.30 बजे 51% बारिश होने की आशंका है। 5.30 बजे के करीब बारिश कम हो जाएगी। इसके बाद रात 9.30 बजे 50% बारिश फिर से मैच में बाधा डाल सकती है।

अगर मैच में बारिश आफत बनती है तो 5.30 से 8.30 बजे तक बारिश होने की सबसे कम संभवाना है। अगर आउट फील्ड और पिच दुरुस्त रही तो परिणाम की भी उम्मीद की जा सकती है। क्योंकि न्यूजीलैंड को 23 गेंदें खेलनी है और भारत को पूरे 50 ओवर खेलने हैं। दोपहर 3 बजे से रात 9.30 बजे तक 3 घंटे ऐसे हैं, जब बारिश का अनुमान नहीं है। इसके बाद और पहले मैनचेस्टर बारिश के साये में रहेगा।

इसे भी पढ़ें- 87 साल की मां ने चूम कर विराट कोहली को दिया जीत का आशीर्वाद

मंगलवार को जिस समय बारिश आई उस दौरान न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना चुकी थी। ऐसे में अब बुधवार को मैच वहीं से शुरू होगा जहां से खत्म हुआ था। यानी न्यूजीलैंड की पारी 47 ओवर की दूसरी गेंद से शुरू होगी और फिर से अगर बारिश बाधा नहीं पहुंचाती है तो टीम इंडिया को पूरे 50 ओवर खेलने का मौका मिलेगा।

अधिक जानकारी के लिए खुलासा न्यूज पर करें क्लिक

Facebook Comments

Related posts